Monday, May 6, 2024
spot_img
HomeNationalभारत बंद: कई जगह हिंसक प्रदर्शन, बिहार में एक बच्ची की मौत

भारत बंद: कई जगह हिंसक प्रदर्शन, बिहार में एक बच्ची की मौत

महंगाई और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ आज कांग्रेस पार्टी की तरफ से बुलाया गया भारत बंद के दौरान भारत के कई राज्यो में हिंसक प्रदर्शन भी हुये.
बिहार के जहानाबाद में एक दो साल की बच्ची की मौत हो गई है. पीड़ित परिवारवालों ने आरोप लगाया है कि भारत बंद के कारण कोई वाहन नहीं मिला, इसलिए बच्ची का इलाज नहीं हो पाया.

कैलाश मानसरोवर यात्रा से लौट कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस प्रदर्शन में हिस्सा लिया. राहुल ने राजघाट पहुंच महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी, जिसके बाद उन्होंने विपक्ष के मार्च की अगुवाई की.

राहुल गांधी के अलावा यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी रामलीला मैदान पर धरने में शामिल हुए.

कांग्रेस की ओर से बुलाए गए इस बंद को 20 से ज्यादा दलों का समर्थन हासिल है. बंद को दौरान देश के विभिन्न राज्यों में विपक्षी दल विरोध प्रदर्शन कर अलग-अलग मुद्दों पर मोदी सरकार के खिलाफ अपना रोष व्यक्त कर रहे हैं. कांग्रेस ने सीधे तौर पर महंगाई के खिलाफ इस बंद का आह्वान किया है लेकिन विभिन्न दलों के अपने-अपने मुद्दे भी हैं जिनको लेकर वो आज सड़कों पर उतर रहे हैं.

वहीं सोशल मीडिया पर एक तस्वीर को साझा करते हुये लोगो ने हिंसक प्रदर्शन के लिए सत्तारूढ़ पार्टी BJP को जिम्मेदार बताया है

.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular