Thursday, May 2, 2024
spot_img
HomeMarqueeपुलिसकर्मियों व दोषी इंस्पेक्टर पर कार्यवाही की मांग

पुलिसकर्मियों व दोषी इंस्पेक्टर पर कार्यवाही की मांग

PANCHDEV YADAV——————
महिला प्रधान से अभद्रता पर प्रधानों एवं बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा मलिहाबाद कोतवाली पर किया जोरदार प्रदर्शन 
पुलिसकर्मियों व दोषी इंस्पेक्टर पर कार्यवाही की मांग
मलिहाबाद लखनऊ।सरकार पुलिस विभाग को आम जनता में मित्र पुलिस की सहभागिता निभाने की कितनी भी नसीहत दे दे।,लेकिन पुलिस है कि अपनी आदतें सुधारने का नाम नहीं ले रही। तभी तो मलिहाबाद कोतवाली इंस्पेक्टर द्वारा आये दिन जनता से अभद्र व्यवहार करने से बाज नहीं आ रहा। ताजा मामला मंगलवार को देखने को मिला जब एक महिला प्रधान मनरेगा के तहत लगाये गये सैकड़ों पौधों को दबंगों द्वारा उखाड़ने की शिकायत लेकर कोतवाली पहुंची तो वहां पर पहले से मौजूद आरोपियों के साथ चाय की चुकी ले रहे कोतवाल ने महिला प्रधान से अभद्रता करते हुए जाति सूचक गांलियां तक दे डालीं। इससे नाराज प्रधान संघ ने विरोध जताते हुए थाने पर प्रदर्शन किया और दबंग कोतवाल को हटाने की मांग की। एसडीएम के 24 घंटे में कोतवाल व दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने के आश्वासन पर धरना समाप्त हुआ।  
विकास खण्ड मलिहाबाद के पुरवा गांव की प्रधान सरस्वती रावत का आरोप है कि खण्ड विकास अधिकारी  के आदेश पर उन्होनें गांव की गाटा सं0 426 व 428 (जो चकबन्दी अभिलेखों में  चारागाह दर्ज है) के बीच बने मनरेगा के तहत कच्चे गलियारे की दोनों पटरियों पर करीब दो सौ पेड़ लगवाये थे। जिसे गांव के असर्फी पुत्र स्व0 बली व अखिलश सिंह उर्फ अंजू व केवलहार निवासी तारिक खां ने अपनी दबंगई के बल पर उखड़वा दिये। आरोप तो यह भी है कि गाटा सं0 426 तथा 428 चकबंदी रिकार्ड में आज भी बतौर चारागाह व पशुचर की जमीन दर्ज है। जिसे उक्त लोगों ने जालसाजी करके अपने नाम करा लिया है। और उस जमीन पर कब्जा कर रखा है। इसकी शिकायत लेकर जब वह मलिहाबाद कोतवाली पंहुची तो इंस्पेक्टर टी0 पी0 सिंह ने उसकी समस्या सुनने के बजाय उनसे अभद्र व्यवहार कर वहां से भगा दिया। रमेश व उनकी प्रधान पत्नी थाने से बाहर पहंचे ही थे तो कोतवाल ने दो सिपाहियों को भेजकर पकड़वाने के लिए भेजा और उनके पति पूर्व प्रधान रमेशचन्द्र से भी जाति सूचक गांलियां देते हुए अभद्रता की।
यह बात जब अन्य गावों के प्रधानों एवं भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ताओं को पता चली तो दर्जनों ग्राम प्रधान व बीजेपी कार्यकर्ता थानें पर पंहुच गये और नारेबाजी करते हुये प्रर्दशन करनें लगे। मौके पर पंहुचे इंस्पेक्टर टी0पी0सिंह ने प्रर्दशकारियों को समझानें का प्रयास किया लेकिन वे नही मानें।एसडीएम जयप्रकाश द्वारा मामलें की जांच कराकर कार्यवाही किये जानें के आश्वासन के बाद यह लोग शान्त हुये। 
वहीं पूर्व ग्राम प्रधान रमेशचन्द्र रावत ने बताया भाजपा जिलाध्यक्ष रामनिवास यादव द्वारा एसएसपी से बात की और एसएसपी ने तत्काल इंस्पेक्टर को हटाये जानें का आश्वासन दिया गया है। और दोषी पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज कराने की बात कही। अगर शाम तक मामलें में उचित कार्यवाही नही की गयी तो बुद्ववार को फिर प्रर्दशन किया जायेगा जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।
कोतवाली पर धरनें में मुख्यरूप से सासंद कौशल किशोर के सुपुत्र आशू किशोर,मण्डल महामन्त्री जितेन्द्र अवस्थी,मलिहाबाद प्रधान संघ के अध्यक्ष सरोज यादव, हिन्दू महासभा के जिलाध्यक्ष अतुल गुप्ता,आशीष द्विवेदी,अशोक अवस्थी,वरिष्ठ कार्यकर्ता सैय्यद खलील अहमद,नौशाद कुरैशी, मिथलेश यादव, मूलचन्द्र यादव,पूर्व ब्लाक प्रमुख रामगोपाल यादव,बीडीसी चन्द्रभूषण सिंह यादव आदि समेत दर्जनों ग्राम प्रधान एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य मौजूद रहे। 
दबंग कोतवाल ने गरीब नाई को भी नहीं बख्शा
सूत्रों की माने तो कोतवाल टीपी सिंह ने लगभग 15 दिन पूर्व में तहसील के पास स्थित एक गरीब नाई को थाने हजामत करने के लिए बुलवा भेजा तो नाई द्वारा दुकान पर काम ज्यादा होने पर कुछ देर बाद आने की बात कही जिससे गुस्साये कोतवाल के ड्राइवर ने उसे जबरन अपनी जीप में बैठा लिया और कोतवाल ने हज्जाम को थाने में गांलियां देते हुए दो घंटे बैठने की सजा सुना दी। बेकसूर गरीब नाई बेचारा मदद की आस लगाये हर आने जाने वालों का मुंह देखता रहा।
———————————————————————————————————————
अवध न्यूज़ के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडिओ के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadh news सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular