Saturday, May 4, 2024
spot_img
HomeMuslim Worldईरान में हमला, 24 की मौत

ईरान में हमला, 24 की मौत


ईरान के सैन्य परेड पर होने वाले आतंकी हमले में 24 लोगो की मौत की ख़बर सामने आ रही है जबकि 53 अन्य लोगो के हताहत हुये हैं. यह सूचना ईरान की समाचार अजेंसी IRNA ने दी है.

ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरीफ़ ने कहा कि दक्षिणपश्चिम ईरान पर हमले के लिए “तेज़ी से और निर्णायक” जवाब देगा. जावेद ज़रीफ ने ट्वीट किया, “विदेश सरकार द्वारा भर्ती, प्रशिक्षित, सशस्त्र और भुगतान किए गए आतंकवादियों ने अहवाज पर हमला किया है.”

तस्नीम न्यूज एजेंसी ने बताया कि खुज़ेस्तान प्रांत के राजनीतिक डिप्टी गवर्नर के अनुसार, अली होसेन होसेनजादेह, “अंधेरे और डरावनी आतंकवादी हमले” ने एक पत्रकार समेत 23 लोगों की मौत हो गई है. होससेन्जादेह ने कहा कि कुल 21 अन्य घायल हो गए हैं, यह देखते हुए कि मृत्यु दर में वृद्धि होने की संभावना है क्योंकि कुछ पीड़ित गंभीर स्थिति में थे। आधिकारिक ने पुष्टि की कि सैन्य परेड पर हमला करने वाले दो आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है, जबकि दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया था.

हालांकि ऐसे अनुमान लगाए जा रहे हैं कि ये हमला आतंकी संगठन ISIS ने किया है लेकिन ईरान के अधिकारियों की तरफ इसकी पुष्टि नहीं की गयी है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular