Thursday, May 2, 2024
spot_img
HomeTechnologyआप कैसे जान सकते हैं कि कोई अपना फोन हैक कर रहा...

आप कैसे जान सकते हैं कि कोई अपना फोन हैक कर रहा है या नहीं

join us-9918956492————-
आजकल ज़्यादातर लोग स्मार्टफोंस का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कई बार स्मार्टफोन की सेक्युरिटी ही सबसे बड़ी परेशानी बन जाती है. हर कुछ दिन में एक नई खबर सामने आ जाती है कि इस वेबसाइट से डाटा लीक हो गया, तो कभी यह साइट हैक हो गई. इससे बचने के लिए आपको खुद अपने फोन पर नज़र रखनी होगी. कई बार हम जान भी नहीं पाते की कोई हमारा फोन हैक कर रहा है, इसीलिए, हम यहाँ आपको बता रहे हैं कि आप कैसे जान सकते हैं कि कोई अपना फोन हैक कर रहा है या नहीं

  • अगर आप जानना चाहते हैं कि कोई आपकी कॉल्स, मेसेजेस, या कोई अन्य जानकरी डाइवर्ट तो नहीं कर रहा तो आप अपने स्मार्टफोन से *#21# कॉड डायल करके चेक कर सकते हैं. यह कॉड डायल करने से उस नंबर की जानकारी आपको मिल जाएगी जिस पर आपकी कॉल्स डाइवर्ट की गई हैं.
  •  *#62# कॉड डायल करके आप चेक कर सकते हैं कि आपका नंबर किसी और नंबर पर री-डायरेक्ट तो नहीं किया गया है. अगर आपका फोन नो सर्विस या नो आंसर बताए तो यह कॉड डायल करके आप जानकरी प्राप्त कर सकते हैं. 
  • अगर आपकी कॉल्स किसी अन्य नंबर पर डाइवर्ट हो गई हैं और आप जानना चाहते हैं कि इसे कैसे रोकें तो आप ##002# नंबर डायल करके इसे रोक सकते हैं.
  • अगर आप अपने फोन की अन्य डिटेल्स जानना चाहते हैं जैसे, फोन की बैटरी, Wi-Fi कनेक्शन टेस्ट, फोन का मॉडल तथा रैम आदि, तो *#*#4636#*#* कॉड डायल कर सकते हैं. इन कोड्स को डायल करने पर आपको कोई चार्ज नहीं देना होगा. यह कोड्स निशुल्क हैं.
  • ———————————————————
  • डाउनलोड करें गूगल प्ले स्टोर से avadhnama news app और रहें हर खबर से अपडेट।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular