Tuesday, May 7, 2024
spot_img
HomeMarqueeअवैध शराब कारोबार पर मूकदर्शक बना आबकारी विभाग

अवैध शराब कारोबार पर मूकदर्शक बना आबकारी विभाग

कच्ची व अवैध शराब और उनके कारोबारियों पर पुलिस विभाग तो सख्त लेकिन आबकारी विभाग उदासीनमनव्वर रिज़वी
—————–

गोरखपुर। जिले में आबकारी विभाग की लचर कार्यप्रणाली व जिला आबकारी अधिकारी हरि नारायण यादव के उदासीन रवैया के कारण आए दिन शराब की दुकानों व कच्ची शराब को लेकर नागरिकों का धरना प्रदर्शन व विरोध देखने को मिल रहा है। हालांकि पुलिस व उसके आला अधिकारी शराब के अवैध कारोबार को लेकर पूरी तरह सजग नजर आ रहे हैं और यही कारण है की लगभग प्रत्येक दिन जिले के किसी न किसी थाना क्षेत्र में कच्ची शराब व शराब के अवैध कारोबारियों के खिलाफ पुलिस का अभियान देखने को मिल जाता है, परंतु एक लंबी चौड़ी फौज होने के बावजूद आबकारी विभाग की छापेमारी सिर्फ कागजों में सीमित होकर रह गई है और वास्तविकता के धरातल पर इक्का-दुक्का छोड़ कर विभाग की कार्यवाही कहीं नजर भी नहीं आती । सूत्रों की माने तो जिला आबकारी अधिकारी कच्ची व अवैध शराब व उसके कारोबार पर पूरी तरह मुंह दर्शक बने हुए हैं यह हैरान करने वाली बात है कि जहां पुलिस विभाग लगातार कच्ची शराब के ठिकानों पर और शराब के कारोबारियों पर शिकंजा कस रहा है वही जिला आबकारी अधिकारी और उनके विभाग की खामोशी कुछ और ही बयां कर रही है।

*अवैध शराब करोबार पर महिलाओ का हंगाम व चक्काजाम*

पिपराइच । जंगल धूषण भट्ठा चौराहे पर गुरुवार शाम क्षेत्र के चार-पांच गांव की दर्जनो महिलाओं ने बसपा नेत्री छोटी देवी के नेतृत्व मे अवैध शराब के कारोबार को बन्द करने की मांग को लेकर कारोबारियो के यहां शराब बर्बाद करते हुए दो घण्टे चक्का जाम किया । महिलाओं के मांग पर पहुचे एसपी सिटी हेमराज मीणा के आश्वासन पर जाम खत्म हुआ ।
जंगल धूषण भट्ठा कालोनी , तिकोनिया न० दो , मनझरिया , तथा हसनगंज आदि गांव  की लगभग सौ से अधिक महिला व पुरुष भट्ठा चौराहे के मेन सड़क पर कच्ची शराब कारोबार बन्द कराने पहुंच गये। जिसके बाद शराब करोबारी महिलाओं से उलझ गये । महिलाओं ने गैलन मे रखी शराब को बर्बाद कर भट्ठा चौराहे पर दो बजे पिपराईच गोरखपुर मार्ग जाम कर दिया। मौके पर पहुची पिपराईच पुलिस पर ग्रामीणों ने गंभीर आरोप लगाते हुए एसएसपी तथा डीएम को बुलाने की मांग को लेकर बवाल करने लगे ।
इसके बाद एसपी सिटी हेमराज मीणा, सीओ चौरीचौरा राजेश भारती के अलावा एसओ गुलहरिया, एसओ शाहपुर, तथा एसओ चौरीचौरा अपने दलबल के साथ मौके पर पहुच गये और महिलाओं को जंगल तिकोनिया न० दो मे बन रहे शराब कारखाने तथा आस पास में बिक रहे शराब पर अंकुश लगाने का आश्वासन देकर लगभग दो घण्टे बाद जाम हटवाने मे सफल हुए । इस मौके पर छोटी देवी ,यशोधरा, सुनीता रीता ,सीता , राधा , सुमन,इन्दू राधिका कमलावती , रानी सीमा आदि ने कहा कि शराब से सबसे अधिक महिलाए परेशान है । यदि शराब कारोबार बन्द नही हुआ तो हम लोग योगी जी से मिलकर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग करेंगे  ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular