Friday, May 3, 2024
spot_img
HomeUttar Pradeshअमृतसर ट्रेन हादसा, मरने वालो के परिजनों को दी जाने वाली मुआवज़े...

अमृतसर ट्रेन हादसा, मरने वालो के परिजनों को दी जाने वाली मुआवज़े की राशि में वृद्धि करे सरकार: राष्ट्रीय लोक दल


अमृतसर में विजयदशमी के त्यौहार पर होने वाले रेल हादसे के प्रति गहरा दुख व्यक्त करते हुये राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष डॉ मसूद अहमद ने कहा कि जिला प्रषासन एवं रेलवे विभाग की लापरवाही से ही इतना भयानक रेल हादसा हुआ जिसमें अनेकों माताओं की गोद सूनी हुयी और ना जाने कितनी सुहागनों का सुहाग उजड़ गया.

डाॅ अहमद ने केन्द्र सरकार से मांग की है कि हादसे में मौत का मरने वाले लोगों के परिजनों को बतौर मुआवजा दो लाख रूपये से बढाकार 10 लाख किया जाय और प्रदेष सरकार भी 5 लाख रूपये से बढाकर 10 लाख करें. साथ ही घायलों को उपचार हेतु 2-2 लाख रूपये की मुजावजा राषि तत्काल घोषित करे.

गौरतलब है कि अमृतसर में रावण दहन के दौरान एक ट्रेन की ज़द में आने से कम से कम 61 लोगो की मौत हो गयी जबकि सैंकड़ो की संख्या में लोग घायल हुए हैं. मरने वालो में बच्चे, बूढ़े और महिलाएं सभी शामिल हैं.

रावण दहन का ये कार्यक्रम अमृतसर के जोड़ा रेलवे क्रासिंग के निकट आयोजित किया गया था. जिसमे राज्य सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी भी शिरकत करने पहुंची थीं.

कार्यक्रम का आयोजन करने वाले लोगो का कहना है कि उन्होंने रावण दहन कार्यक्रम की जानकारी चार दिन पहले ही रेलवे विभाग को दे दी थी वहीँ स्थानीय लोगो का कहना है कि यहाँ हर वर्ष इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है और किसी भी विभाग से अनुमति लेने की आवयशकता नहीं पड़ती है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular