Home EPaper Urdu EPaper Hindi Urdu Daily News National Uttar Pradesh Special Report Editorial Muharram Entertainment Health Support Avadhnama

इराक में कर्बला के बाहर भीषण विस्फोट, 12 लोग शहीद

ads

 

इराक के पवित्र शहर कर्बला के बाहर यात्रियों से भरी एक मिनीबस में किए गए बम विस्फोट में 12 लोगों की शहादत हो गई।

बगदाद: इराक में एक और भीषण बम विस्फोट में बड़ी संख्या में लोगों के शहादत की खबर आ रही है। देश के सुरक्षा अधिकारियों और सरकारी समाचार एजेंसी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पवित्र शहर कर्बला के बाहर यात्रियों से भरी एक मिनीबस में किए गए बम विस्फोट में शहादत हो गई।

उन्होंने बताया कि इस घटना में 5 अन्य घायल भी हो गए। इराक में 2017 में आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट की हार की घोषणा के बाद से यह आम नागरिकों पर किए गए अब तक के सबसे बड़े हमलों में से एक है।

आपको बता दें कि इस्लामिक स्टेट के स्लीपर सेल अब भी चरमपंथ फैला रहे हैं और देश भर में छिट-पुट हमलों को अंजाम देते रहते हैं। यह विस्फोट शुक्रवार की रात हुआ जब बस कर्बला से करीब 10 किलोमीटर दूर इराकी सेना की चौकी से गुजर रही थी। एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट से पहले एक यात्री बस से उतर गया लेकिन एक सीट के नीचे वह विस्फोटकों से भरा हुआ बैग छोड़ गया। इसके बाद बस के चौकी पहुचंने पर रिमोट के जरिए धमाका किया गया।

‘शहीद सभी आम नागरिक’
अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट और उसके बाद बस में लगी आग के चलते शहीद होने वाले सभी लोग आम नागरिक थे। सभी अधिकारियों ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर ये जानकारियां दीं। इस हमले की के पीछे दाएशके आतंकवादी हैं।

 

यह हमला शिया मुसलमानों द्वारा मनाए जाने वाले 2 अहम धार्मिक अवसरों अशूरा और अराबीन के बीच की पवित्र अवधि के दौरान हुआ है।

ads

Leave a Comment

ads

You may like

Hot Videos
ads
In the news
Load More
ads