योगी सरकार ने महिलाओं को सुरक्षा माहौल दिया: कांता कर्दम

 | 
योगी सरकार ने महिलाओं को सुरक्षा माहौल दिया: कांता कर्दम

अवधनामा संवाददाता

सहारनपुर।  भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद कांता कर्दम ने कहा कि योगी सरकार ने महिलाओं को सुरक्षित माहौल दिया है। यही नहीं स्वयं सहायता समूह के माध्यम से महिलाआंे का आर्थिक सशक्तिकरण किया जा रहा है।
आज दाबकी रोड़ पर आयोजित महिला सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में प्रदेश में अराजकता का माहौल था और कानून व्यव्स्था ध्वस्त थी। आये दिन महिलाओं की चेन स्नेचिंग होती थी और शाम होते ही महिलाएं और लड़कियां घर से निकलने में डरती थी परन्तु जबसे प्रदेश में योगी सरकार आई है तो महिलाओं में सुरक्षा का भाव आया है। उंन्होने कहा कि महिलाओं के जीवन स्तर को उठाने के लिए  केंद्र  व प्रदेश सरकार ने  अनेक कदम उठाए हैं जैसे उज्जवला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन देकर उनको चूल्हे के धुएं से मुक्ति दी। अभी हाल में कन्याओं के विवाह की उम्र 18 से 21 वर्ष की गई जिससे कि हमारी बच्चियां पढ़ लिख कर सुशिक्षित बनें। स्वयं सहायता समूह के माध्यम से बड़े पैमाने पर महिलाओं का आर्थिक सशक्तिकरण किया जा रहा है।
प्रदेश मंत्री मोनिका कल्हेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने गरीब महिलाओं की समस्याओ को देखते हुए घर घर शौचालय बनवाये। प्रधानमंत्री मातृत्व योजना के अंतर्गत गरीब गर्भवती महिलाओ को हर माह निश्चित राशि दी जाती है साथ ही पूर्ण स्वास्थ्य के उपाय किये गए हैं। कन्या सुमंगला योजना के अंतर्गत छोटी कन्याओं का बचत खाता खोला जाता है जिसमे ब्याज की दर अधिक दी जा रही है जिससे कि जब वह बड़ी हों तो वह धन उनकी शिक्षा और विवाह में काम आ सके। इसके अतिरिक्त मोदी व योगी सरकार ने महिलाओ के सशक्तिकरण के लिए अनेक कदम उठाए हैं और आज योगी सरकार में प्रदेश की महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस कर रही हैं।
महिला सम्मेलन में प्रमुख रुप से महापौर संजीव वालिया, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष वर्षा चोपड़ा, क्षेत्रीय मंत्री नीरू शर्मा, क्षेत्रीय कोषाध्यक्ष अचला, जिला जिलाध्यक्ष रक्षा नामदेव, महिला मोर्चा महानगर अध्यक्ष आरती शर्मा, पूर्व सांसद राघव लखन पाल, पूर्व विधायक राजीव गुंबर , महानगर अध्यक्ष राकेश जैन, ज़िला पंचायत सदस्य मुकेश चौधरी, पूजा शर्मा, सिमरन गुम्बर, मीडिया प्रभारी हरप्रीत कौर, निकिता मनुजा,नीलिमा राणा, कोमल चौधरी, नीलू राणा, वीना बजाज, रेखा रोहिला, रोमा चौधरी, नम्रता रस्तोगी, दुर्गा सागर सहित बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित रही। मंच संचालन महिला मोर्चा महामंत्री कंचन धवन, सारिका गुप्ता, उषा उपाध्याय ने किया।