ओवरब्रिज निर्माण में लोहे का पिलर गिरने से मजदूर दबकर हुआ घायल

 | 
ओवरब्रिज निर्माण में लोहे का पिलर गिरने से मजदूर दबकर हुआ घायल

अवधनामा संवाददाता 

मिल्कीपुर, अयोध्या। सोमवार को शिवनाथपुर में ओवरब्रिज निर्माण के लिए बनाया जा रहा पिलर का जालअचानक गिरने से काम कर रहा एक हेल्पर जाल में दबकर गम्भीर रूप से घायल हो गया जिसे आनन फानन में 100 शैय्या अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया कार्यदायी संस्था की लापरवाही से बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

    ज्ञात हो कि अयोध्या रायबरेली फोर लेंन सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है शिवनाथपुरा  कुमारगंज में ओवर ब्रिज निर्माण होना है जिसका कार्य प्रगति पर है । बताया गया कि अरविंद टेक्नो  द्वारा ओवरब्रिज का कार्य कराया जा रहा है। पिलर बनाने के लिए लोहे का जल बनाया जा रहा था तभी अचानक जाल  गिर गया । जिसके अंदर एक मजदूर दब गया । सहकर्मियों ने किसी तरह उसे बाहर निकाला और घायल हो को 100 शैय्या अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया ।

      फिलहाल यह घटना कार्यदायी संस्था की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाती है अभी 2 दिन पूर्व ही निर्माण कार्य मे लगे एक हेल्पर की मौत पिठला के पास विद्युत करंट लगने से हो चुकी है बाउजूद संस्था ने सबक नही लिया । गनीमत रही कि पिलर का जाल सड़क के उस ओर नही गिरा जिस ओर से वाहनों का आवागमन है अन्यथा बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

 काम में लगे मजदूरों के साथ झारखंड प्रांत के हजारीबाग जनपद अंतर्गत ग्राम कुडवा थाना केरालाडी निवासी 30 वर्षीय विजय यादव पुत्र चाकू यादव भी काम में लगा था। श्रमिक विजय यादव लोहे के पिलर पर बिना सेफ्टी बेल्ट सहित बचाव से संबंधी कोई भी उपकरण नहीं पहने था  लोहे के सरिया के पिलर पर ऊपर चढ़कर जाल बांधने का काम कर रहा था। यही नहीं सड़क निर्माण मेंं लगे मजदूरों के साथ के लगातार हो रही बड़ी घटनाएं समूचे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई हैैं।