मंडलायुक्त संजय गोयल की अध्यक्षता में माघ मेले 2022 के कार्यों की प्रगति समीक्षा बैठक संपन्न हुई

लोक निर्माण विभाग के सभी कार्य 31 दिसंबर तक नहीं पूरे किए गए तो संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध निलंबन की संस्तुति शासन को वह स्वयं करेंगे।
 
 | 
 मंडलायुक्त संजय गोयल की अध्यक्षता में माघ मेले 2022 के कार्यों की प्रगति समीक्षा बैठक संपन्न हुई

अवधनामा संवाददाता 

प्रयागराज : मंडलायुक्त  संजय गोयल की अध्यक्षता में माघ मेले 2022 के कार्यों की प्रगति समीक्षा बैठक आज मेला कार्यालय स्थित आई ट्रिपल सी सभागार में संपन्न हुई जिसमें प्रशासन द्वारा संस्थाओं को दी जा रही सुविधाएं उन्हें प्राप्त हो रही हैैं या नहीं यह सुनिश्चित कराने के दृष्टिगत सभी संस्थाओं से उनको जारी की जा रही सुविधा पर्चीओं का सत्यापन कराने का सुझाव दिया गया। बैठक में मंडलायुक्त ने सुझाव दिया कि यदि माघ मेला समाप्त होने से पूर्व संस्थाओं द्वारा प्राप्त की गई सुविधाओं का सत्यापन उन्हीं से करा लिया जाए तो इससे पारदर्शिता बढ़ेगी एवं प्रशासन द्वारा दी गई सुविधाएं उन तक पहुंच रहीं हैं या नहीं यह भी सुनिश्चित किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त संस्थाओं को दी गई सुविधाओं का सत्यापन थर्ड पार्टी एवं मेला प्रशासन की टीम से भी कराया जाएगा।
लोक निर्माण विभाग द्वारा किए गए कार्यों की प्रगति धीमी पाए जाने पर एवं लक्ष्य के सापेक्ष अभी तक काम पूरा न किए जाने पर मंडलायुक्त ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि विभाग द्वारा सभी कार्य 31 दिसंबर तक नहीं पूरे किए गए तो वह सभी संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध निलंबन की संस्तुति शासन को वह स्वयं करेंगे। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा किए जा रहे काम की गति धीमी है यह बात सभी संबंधित अधिकारियों के संज्ञान में है, इसके पश्चात भी बहुत सुधार नहीं आया है। अतः यह आखरी चेतावनी उन्हें लक्ष्य के सापेक्ष सारे कार्य 31 दिसंबर तक पूर्ण करने हेतु दी जा रही है।
इसी क्रम में नदियों के पानी की स्वच्छता एवं निर्मलता बनाए रखने के दृष्टिगत पूर्व में बनाई गई गंगा प्रदूषण, पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड एवं नगर निगम के अधिकारियों की संयुक्त टीम को नालों एवं पानी की सैंपलिंग रिपोर्ट मेला अधिकारी के समक्ष निरंतर रूप से प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए गए हैं। तीनों विभागों के अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया है कि पानी की स्वच्छता बनाए रखने में कोताही नहीं होनी चाहिए।
बैठक में स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई तैयारियों की प्रगति भी धीमी पाए जाने पर मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए सभी कार्य शीघ्र पूर्ण कराने को कहा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सभी पुलिस थानों एवं चौकियों में अति शीघ्र शौचालयों की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए।
बैठक में मेला अधिकारी  शेषमणि पांडेय, उप जिला अधिकारी संत कुमार समेत अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।