पोलिंग पार्टीयों की रवानगी में ट्रक आदि का नही होगा प्रयोग

 | 
पोलिंग पार्टीयों की रवानगी में ट्रक आदि का नही होगा प्रयोग

      

अवधनामा संवाददाता हिफजुर्रहमान

हमीरपुर : विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 की तैयारियों के दृष्टिगत मतदान पार्टियों की रवानगी हेतु वाहनों की व्यवस्था कराए के संबंध में जनपद के विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्यों / प्रबंधकों के साथ एक आवश्यक बैठक जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ चंद्र भूषण की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार निर्वाचन में पोलिंग पार्टियों की रवानगी में बड़े व्यवसयिक वाहन / ट्रक आदि का प्रयोग नहीं किया जाएगा ।पोलिंग पार्टियों को बसों से रवाना किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बसों की पर्याप्त उपलब्धता हेतु सभी विद्यालयों के प्राचार्य व प्रबंधकों द्वारा बसों की फिटनेस प्रमाण पत्र ,जरूरी मरम्मत, छोटी मोटी कमियों को दुरुस्त कर लिया जाए तथा निर्वाचन कार्य हेतु मांगे जाने पर बसों को तत्काल उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने कहा कि जिन बसों का फिटनेस आदि नहीं बना है उनका फिटनेस बनाए जाने हेतु एआरटीओ/ परिवहन विभाग द्वारा कैंप लगाया जाए। उन्होंने कहा कि 17 फरवरी 2022 तक सभी बसें अच्छी दशा में ड्राइवर के साथ चाहिए इसके लिए सभी कमियों को दूर कर लिया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि बसों के साथ ड्राइवर क्लीनर आदि को शत-प्रतिशत कोविड-19 का वैक्सीनेशन करा दिया जाए इसमें किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए। कहा कि स्कूली बच्चो की सुरक्षा के दृष्टिगत सभी स्कूली वाहनो / बसों का आगामी 15 दिनों में ( 27 जनवरी 2022) तक सहायक सम्भागीय परिवहन कार्यालय से जांचोपरांत फिटनेस प्रमाण पत्र प्राप्त किया जाय।

चूंकि वर्तमान आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 शत्-प्रतिशत बसों से ही कराया जाना है अतः पूरे फरवरी 2022 माह में सभी स्कूल प्रबन्धक / प्रधानाचार्य अपनी-अपनी बसों पर चालको को नियोजित रखें, क्योकि मण्डल के अन्य जनपदों के जिला निर्वाचन अधिकारियों द्वारा जनपद हमीरपुर से बसो की मांग की जा सकती है। अतः यदि आवश्यकता हो तो समय रहते अपनी-अपनी स्कूल बसो / वाहनों की मरम्मत भी करा ले।

जिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान में 15 वर्ष से 18 वर्ष तक के स्कूली बच्चों को कोविड-19 का वैक्सीन लगाया जा रहा है अतः विद्यालयों द्वारा वैक्सीनेशनहेतु

बच्चों को प्रोत्साहित किया जाए ताकि अधिक से अधिक बच्चे इसका लाभ ले सके ।उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में प्रतिभाग करने वाले शत प्रतिशत व्यक्तियों द्वारा अनिवार्य रूप से कोविड टीकाकरण कराया जाए इसमें कोई लापरवाही न बरती जाए।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे राजेश कुमार यादव , एआरटीओ, डीएसओ राम जतन यादव , डीआईओएस श्याम सरोज वर्मा , विभिन्न विद्यालयों के प्राचार्य/ प्रबंधक मौजूद रहे।