ब्रिटिश कालीन सिक्के मिलने से मची अफरातफरी

 | 
ब्रिटिश कालीन सिक्के मिलने से मची अफरातफरी

अवधनामा संवाददाता हिफजुर्रहमान

मौदहा हमीरपुर। नेशनल हाईवे के किनारे मिले ब्रिटिश कालीन सफेद धातु के सिक्के मिलने से क्षेत्र में अफरातफरी मच गई।सूचना पर पहुंची पुलिस ने उक्त स्थान का गहनता से निरीक्षण किया और लोगों से पूछताछ की, फिलहाल मामले की पडताल की जा रही है।और लगभग दो दर्जन सिक्के पुलिस ने बरामद कर लिए हैं।

 कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नरायच स्थित नेशनल हाईवे के किनारे मजार पर लगने वाले मेले के लिए जमीन बराबर करते समय अचानक से सन् 1800ई. के ब्रिटिश कालीन सफेद धातु के सिक्के निकलने लगे।जिसे वहां पर मौजूद बच्चे लूटकर फरार हो गए।

 नरायच गांव में सिक्के मिलने की खबर फैलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों से गहनता से पूछताछ की जबकि पुलिस के हाथ एक भी सिक्का नहीं आया है।

नरायच निवासी फरीद खान ने बताया कि वह मजार की देखभाल करते हैं और मेले के लिए जमीन बराबर कराई जा रही है जिसके चलते मिट्टी की पुराई कराई जा रही है उसी मिट्टी में सिक्के आ गए हैं जबकि जमीन की खुदाई नहीं की गई है।अब ठेकेदार कहा से मिट्टी ला रहे हैं उन्हें जानकारी नहीं है।

जबकि प्रत्यक्षदर्शियों ने गांव के ही नरेश और भगवती के पास सिक्के होने की बात कही है जिसके चलते कोतवाली प्रभारी पवन कुमार पटेल ने स्वयं पुलिस बल के साथ भगवती से पूछताछ की जबकि नरेश के घर जाकर भी सिक्कों को लेकर पूछताछ की गई लेकिन दोनों ने अपने पास सिक्के होने की बात से साफ इनकार किया है।फिलहाल सिक्कों को लेकर पूरे गांव में चर्चा का माहौल गर्म है जबकि कोतवाली पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।जबकि कोतवाली पुलिस ने गांव के गयासुद्दीन, रमेश और नरेश के पास से लगभग दस सिक्के बरामद कर लिए हैं जबकि आगे की कार्यवाही जारी है।वहीं उक्त मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नरायच गांव में एक जगह मलबा डालकर जमीन बराबर की जा रही थी तभी उसी मिट्टी में सिक्के पाए गए हैं पुलिस मामले की जानकारी कर रही है जबकि बीस से अधिक सिक्के बरामद कर लिए गए हैं।