व्यर्थ नही जाता देश व समाज के लिए किया गया बलिदान- केशव प्रसाद

 | 
व्यर्थ नही जाता देश व समाज के लिए किया गया बलिदान- केशव प्रसाद

अवधनामा संवाददाता

बाराबंकी। सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज यहां कहा कि देश की आजादी की प्रथम क्रांति में वीरांगना उदा देवी के अहम योगदान को आने वाली पीढियां सदैव स्मरण कर प्रेरणा ग्रहण करेंगी। उन्होंने बाराबंकी में कोई एक मार्ग का नामकरण वीरांगना के नाम से करने का एलान किया। 

डिप्टी सीएम श्री मौर्य आज श्रीराम कॉलोनी में वीरांगना उदा देवी के शहीद दिवस पर आयोजित पुष्पांजलि समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि वीरांगना के नाम से मार्ग का नामकरण भारत की आजादी के लिए किए गए उनके कार्यों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है। श्री मौर्य ने शहीदों को नमन व स्मरण करते हुए कहा कि अंग्रेजों की पराधीनता से देश को मुक्त कराने के लिए जिन्होंने स्वर्णाक्षरों में अपना नाम लिख दिया, उनकी स्मृति में होने वाले आयोजनों में जाना सौभाग्य की बात है। कहा कि लोग पैदा होते व मरते हैं पर जो देश व समाज के लिए अच्छे काम करता है, उसे हमेशा याद किया जाता है। उन्होंने कहा कि पूरे देश प्रदेश में आजादी का अमृत महोत्सव का आयोजन चल रहा है। शहीदों की स्मृति में कार्यक्रम हो रहे। आने वाली पीढियां शहीदों का बलिदान याद रखे, प्रेरणा ले। जरूरत पड़े तो हमे भी देश समाज के लिए बलिदान के लिए तैयार रहना होगा। उन्होंने कहा कि देश मे बलिदान की लंबी श्रृंखला है। इसी में बलबूते हमे आजादी मिली। जिसके कारण आज अपना संविधान है, अपना प्रधानमंत्री है। शासन तो अंग्रेजों के काल मे भी हुआ पर आज आपकी अपनी सरकार है। 

इससे पूर्व डिप्टी सीएम ने वीरांगना उदा देवी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश महामंत्री प्रियंका रावत, विधायक बैजनाथ रावत, पूर्व प्रमुख सुरेंद्र सिंह आदि ने भी अपने विचार रखे।