उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी बारिश ने कर दिया प्रभावित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को बारिश के चलते किया गया निरस्त

 | 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी बारिश ने कर दिया प्रभावित
अवधनामा संवाददाता (श्रवण चौहान)

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश की राजधानी समेत अन्य जनपदों में तेज बारिश के चलते लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है लोग परेशान हो गए हैं लोगों के घरों में तेज बारिश का पानी घुस जाने की वजह से परेशान होते हुए नजर आ रहे हैं सोशल मीडिया पर तरह-तरह के फोटो वीडियो वायरल हो रहे हैं कहीं पर सड़कों पर पानी भरा हुआ है तो कहीं कार बसे बारिश के पानी में डूबी हुई है उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे जनपद बाराबंकी की बात करें तो बाराबंकी जनपद में भी बारिश ने अपना कहर बरपाया है तेज बारिश के चलते किसानों को भी काफी नुकसान हुआ है बाराबंकी जनपद खेती किसानी के लिए देश ही नहीं पूरे विश्व में प्रसिद्ध है लेकिन आपके द्वारा किसानों को अच्छा खासा नुकसान भी देखने को मिलेगा क्योंकि किसानों की खड़ी फसल धान पानी में लबालब हो गया है किसान अपनी फूटी किस्मत पर रो रहे एक किसान बंसी रावत से जब हमारे संवाददाता श्रवण चौहान ने बात किया तो किसानों की आय दोगुनी तो सरकार नहीं कर पाई लेकिन दोगुना नुकसान कुदरत ने कर दिया है बंसी रावत का कहना है कि धान की खड़ी फसल पानी में डूब गई है अब नुकसान के सिवा और कुछ नहीं हो सकता है ।

बाराबंकी जनपद में आने वाले थे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री:- 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  का बृहस्पतिवार को बाराबंकी दौरा था मुख्यमंत्री हरख तथा जीआईसी बाराबंकी में 82 करोड़ रुपए से अधिक लागत की 155 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करते इसके अलावा

लाभार्थीपरक योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र/स्वीकृति-पत्र वितरित करते 11.30 बजे हरख और 1.30 बजे जीआईसी ऑडिटोरियम बाराबंकी में कार्यक्रम में शामिल होते कार्यक्रम में मुख्यमंत्री लोगों को संबोधित भी करते मुख्यमंत्री बाराबंकी में ब्रिटानिया इण्डस्ट्रीज लिमिटेड की बिस्किट एवं बेकरी उत्पाद इकाई का निर्माण कार्य का शिलान्यास भी करते इस इकाई की लागत 340 करोड़ रुपए होती इस इकाई के माध्यम से 1,000 लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होता लेकिन बारिश ने पूरा खेल ही चौपट कर दिया शिलान्यास के बहाने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को भी संबोधित करते लेकिन शायद किस्मत में जनसभा को संबोधित करना नहीं लिखा था इसी वजह से तेज बारिश ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को ही निरस्त करवा दिया। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम निरस्त होने की जानकारी सूचना एवं जनसंपर्क विभाग बाराबंकी में तैनात अतिरिक्त सहायक निदेशक आरती वर्मा ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के ग्रुप पर पत्रकारों को दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम स्थल की तस्वीरें देख चौंक गए लोग:- 

बाराबंकी के हरख तथा जीआईसी मैदान मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करते लेकिन बारिश के चलते कुर्सियां पानी में तैरती हुई नजर आई इसके अलावा मैदान में पानी भर गया जिसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल की जा रही है। 

जानकारी के अनुसार मौसम विभाग के द्वारा दी गई यह जानकारी:- 

मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार लखनऊ और आसपास के जिलों में गुरुवार तड़के से तेज हवाओं के साथ शुरु हुई बारिश अभी जारी है। उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे तक रायबरेली के फुर्सतगंज में सबसे अधिक 186.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा लखनऊ में 107.2 मिमी, सुलतानपुर में 118.4 मिमी, बांसगांव गोरखपुर में 112 मिमी, संतकबीरनगर जिले के घनघटा में 108 मिमी और अयोध्या में 104.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है।