जिलाधिकारी की सराहनीय कार्यशैली से आम जनता गदगद

 | 
जिलाधिकारी की सराहनीय कार्यशैली से आम जनता गदगद
अवधनामा संवाददाता

बाँदा जिला होम्योपैथिक अधिकारी कार्यालय/राजकीय जिला होम्योपैथिक चिकित्सालय बांदा का जिलाधिकारी श्री अनुराग पटेल ने किया आकस्मिक निरीक्षण।

निरीक्षण के दौरान कार्यालय में जिला होम्योपैथिक अधिकारी डाॅ0 प्रमोद कुमार दुबे अनुपस्थित पाये गये। उपस्थित फार्मासिस्ट सुनील कुमार के द्वारा बताया गया कि डाॅ0 प्रमोद लखनऊ गये हैं। जिलाधिकारी ने पूंछा किसकी अनुमति लेकर मुख्यालय के बाहर गये जिसका कोई साक्ष्य नही मिला और ना ही कार्यालय में कोई भ्रमण रजिस्टर मिला। इसके बाद उपस्थित रजिस्टर का अवलोकन किया गया। एल0डी0सी0 नीरज कुमार दो दिनों से अनुपस्थित पाये गये जिनका दो दिनों का वेतन रोकने के निर्देश दिये। इसके साथ ही उपस्थित रजिस्टर को 01 जनवरी से लेकर 22 सितम्बर तक जिला होम्योपैथिक अधिकारी द्वारा देखा नही गया। इससे यह जाहिर होता है कि वे कार्यालय में नियमित नही बैठते हैं और ना ही शासकीय कार्यों का समयबद्ध ढंग से निष्पादन किया जाता है। उन्होंने डाॅ0 प्रमोद कुमार दुबे का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने उपस्थित फार्मासिस्ट सुनील कुमार को निर्देश दिये कि जनपद में कितने होम्योपैथिक चिकित्सालय हैं एवं उनमें कार्यरत फार्मासिस्ट का नाम एवं अन्य स्टाफ का नाम आज शाम तक उपलब्ध कराया जाए अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहें। निरीक्षण के दौरान बहुत ही गन्दगी पायी गयी। कुर्सियां खराब पडी थी। फोटो कापी मशीन खराब पडी थी और उसको निष्प्रयोज्य भी घोषित नही किया गया था। यह देख जिलाधिकारी नाराजगी व्यक्त करते हुए उपस्थित फार्मासिस्ट सुनील कुमार को निर्देश दिये कि अभियान चलाकर साफ-सफाई करवायी जाए।