मलीन बस्ती के ग्रामीणों की नाराज़गी, कंपनी की लापरवाही से घर के दीवार तक चढ़ा पानी

 | 
मलीन बस्ती के ग्रामीणों की नाराज़गी, कंपनी की लापरवाही से घर के दीवार तक चढ़ा पानी
अवधनामा संवाददाता 

सोनभद्र /डाला (Sonbhadra Dala)  स्थानीय डाला चौकी क्षेत्र के डाला सेक्टर सी मलीन बस्ती के ग्रामीणों ने स्थानीय कंपनी के लापरवाह रवैए से नाराज़ होकर सेक्टर सी डाला मोड़ पर जाम लगा दिया। नीजी कंपनी के कर्मचारियों ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की किंतु बात नहीं बनी तथा मोटर से पानी निकालने व कटे मिट्टी को पाटने का आश्वाशन दिया गया। सुचना पर मौके पर पहुंचे डाला चौकी प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर ने मलिन बस्ती में जाकर घर में

3Aw34गए पानी का निरीक्षण किया ग्रामीणों को समझाकर जाम को खुलवाया मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने चौकी प्रभारी को एक लिखित ज्ञापन दिया । ग्रामीणों ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि बहुत समय  से डाला सेक्टर सी मार्ग पर गड्डा होने की वजह से बहुत ज्यादा पानी इकट्ठा हो रहा है जिस पर ना तो स्थानीय कंपनी यूनिट डाला ने ध्यान दिया और ना ही जन प्रतिनिधियों ने । कुछ दिन पूर्व ही कंपनी ने सड़क पर इकट्ठा पानी को यह आश्वाशन देते हुए खोल दिया की इस पर कार्य किया जाएगा तथा किसी को कोई समस्या नहीं होगी।सड़क के किनारे की मिट्टी काटने पर पुरा पानी मलीन बस्ती में रहने वाले गरीब निवासियों के घर के दिवार तक लग गया।

मलीन बस्ती निवासी महिला रानी बताती है कि स्थानीय कंपनी ने रोड पर इकट्ठा पानी को बीना किसी इंतेज़ाम के ही निकाल दिया जिससे की पानी पुरा हमारे घर में घुस गया तथा महिला ने शासन प्रशासन से स्थाई समाधान की गुहार लगाई।वहीं ग्रामीण चुलबुल ने बताया कि  यह रोड कंपनी ने अपने काम के लिए तो बना लिया किंतु यहां पानी जो इकट्ठा हो रहा है उसका समाधान नहीं हो रहा है।काफी समस्या होने के कारण आज सेक्टर सी डाला रोड को जाम कर दिया गया है। 

समाचार लिखे जाने तक जेसीबी से कटे हुए मिट्टी को पुनः पाटा जा रहा है।इस मौके पर बहुत से ग्रामीण उपस्थित रहे।