पंडित दीनदयाल योजना का निर्माण कार्य मात्र कुछ ही वार्ड में कराने के प्रस्ताव पर बिफरे सभासद

 | 

अवधनामा संवाददाता 

अम्बेडकरनगर। पंडित दीनदयाल योजना के तहत नगर पालिका परिक्षेत्र टाण्डा में 04 करोड़ रुपये का निर्माण कार्य मात्र चन्द वार्डों में कराने के प्रस्ताव पर कई सभासदो ने आपत्तियां दर्ज कराते हुए प्रशासन सहित शासन से शिकायत कर दिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार शासन की मंशानुसार पंडित दीनदयाल योजना के तहत नगर पालिका प्रशासन को निर्देशित किया गया था कि चार करोड़ रुपये के निर्माण कार्यों की कार्ययोजना बना कर अविलम्ब अनुमति लेने का निर्देश दिया गया था जिसपर नगर पालिका टाण्डा ने चार करोड़ रुपये की लागत के विभिन्न निर्माण कार्यों का प्रस्ताव उच्च अधिकारियों को भेजा जिस पर कई सभासदों ने आपत्ति दर्ज कराना शुरू कर दिया है। 

टाण्डा नगर पालिका वार्ड संख्या 22 के सभासद जमाल क़ामिल, वार्ड संख्या 03 के सभासद शिवेंद्र प्रताप सिंह सहित अन्य सभासदों ने मंडलायुक्त को पत्र लिखकर बताया कि नगर पालिका परिक्षेत्र की दर्जनों सड़कें व गालियां काफी खसरताहल है लेकिन नगर पालिका प्रशसन द्वारा मात्र चन्द वार्डों में ही अनावश्यक निर्माण कार्य का प्रस्ताव भेजा गया है। सभासदों ने मांग किया है कि प्रस्तावित निर्माण कार्यों को निरस्त कर पुनः भौतिक सत्यापन कराते हुए सभी वार्डों में निर्माण कार्य कराया जाए।

सूत्रों के अनुसार उक्त मामला लेकर जब सभासद अधिशाषी अधिकारी के पास पहुंचे तो काफी बहस हुई जिसव नाराज़ सभासद जिलाधिकारी से मुलाकात के लिए निकल गए हैं। जमाल क़ामिल ने बताया कि वार्ड संख्या 11, 14, 04, 23, 24, 17, 10 व 25 को छोड़कर बाकी सभी वार्डों में एक भी काम प्रस्तावित नहीं किया गया है जो अनुचित है इसलिए प्रस्ताव निरस्त कर पुनः सत्यापन करते हुए प्रस्ताव भेजा जाए। ज्ञात रहे चार करोड़ रुपये की लागत के उक्त निर्माण कार्यों को शासन द्वारा आदर्श चुनाव अचार संहिता के पहले कराना चाहती है जिसके लिए तत्काल प्रस्ताव तालाब किया गया था।