स्वर्ण जयंती चौक पर सांसद पकौड़ी लाल कोल के खिलाफ टीम 50 ने किया प्रदर्शन

सांसद के विवादित बयान की जांच कराकर जेल भेजने की की मांग ।

 | 
स्वर्ण जयंती चौक पर सांसद पकौड़ी लाल कोल के खिलाफ टीम  50 ने किया प्रदर्शन ।

अवधनामा संवाददाता 

सोनभद्र के लोकसभा  80 रावर्टसगंज के सांसद पकौड़ी लाल कोल का विवादित विडियो वायरल हुए एक महीना होने को है। विडियो मे सांसद द्वारा ब्राह्मण तथा क्षत्रिय समाज के लिए खुले मंच से अपमान जनक शब्दों का प्रयोग करते हुए दर्जनों पुलिस कर्मियों को मरवाने तथा गवाहों को धमकाने के साथ गवाहों के घरों को डायनामाइट से गिराने की बात कही गई थी सांसद द्वारा। विडियो वायरल होने के बाद सोनभद्र सहित पुरे पूर्वांचल के जनपदों के लोगों मे सांसद के बयान के खिलाफ जबरदस्त नाराजगी देखने को मिली । जगह-जगह विरोध प्रदर्शन करने के साथ लोग सांसद पकौड़ी लाल कोल की संसद सदस्यता बर्खास्त करने की मांग भारत सरकार से कर रहे हैं, लेकिन अभी तक सांसद पर किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई ।

सोमवार  को देर रात सांसद के सोनभद्र मे आने की सूचना मिलने पर पकौड़ी कोल पर कार्रवाई कराने के लिए संकल्पित टीम  50  के नेता नितीश कुमार तथा अनुराग पाण्डेय ने समर्थकों के साथ  स्वर्ण जयंती चौक पर नारेबाजी करते हुए सांसद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए सांसद पर संवैधानिक कार्रवाई सुनिश्चित करने की अपील भारत सरकार से की। नेता द्वय ने कहा सांसद के वायरल विडियो को देखकर कोई भी अंदाजा लगा सकता है की सांसद नक्सल गतिविधियों को प्रोत्साहित करने की मंशा रखता है खुद जिम्मेदार पद पर बैठकर । जो लोकतंत्र को सीधा कलंकित करने जैसा है। बावजूद पता नही क्यों शासन-प्रशासन के लोग  तथा जिम्मेदार निर्वाचित जनप्रतिनिधि भी सांसद को संरक्षित करने मे लगे हैं। कहा पकौड़ी लाल कोल का विवादित बयान क्षमा मांगने मात्र से समाप्त होने वाला नही है। जबतक संवैधानिक कार्रवाई सुनिश्चित नहीं होगी टीम  50 सांसद पर कार्रवाई कराने की लड़ाई जारी रखेगा। 

विरोध प्रदर्शन मे शामिल होने पहुंचे पूर्वांचल नव निर्माण मंच के नेता गिरीश पाण्डेय ने कहा सोनभद्र से प्रदेश की  राजधानी दूर होने के कारण सोनभद्र के लोगों की आवाज राजधानी लखनऊ नहीं पहुंच पाती, यही कारण है कि सोनभद्र के लोगों की हो रही उपेक्षा तथा यहां किए जा रहे व्यापक भ्रष्टाचार की खबर राजधानी मे बैठे जिम्मेदार लोगों को नहीं हो पाती । गिरीश पाण्डेय ने कहा इसलिए ही पूर्वांचल राज्य अलग बनाने की लड़ाई पूर्वांचल नव निर्माण मंच लड़ रहा है, ताकि राजधानी करीब हो और लोगों की आवश्यक मांगों का समाधान समयानुसार हो सके। सत्यम पाण्डेय व आनंद शुक्ला ने सांसद के विवादित बयान पर कार्रवाई ना किए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा की टीम  50 की इस मुहिम मे साथ है। यदि सांसद पर कार्रवाई नहीं हुई तो सांसद के खिलाफ प्रदेश की राजधानी लखनऊ मे टीम 50 के साथ विशाल धरना-प्रदर्शन करते हुए सांसद पर कार्रवाई कराने की मांग के साथ-साथ सोनभद्र मे किए गए भ्रष्टाचार की भी जांच कराने की मांग किया जायेगा भविष्य में। 

टीम 50 के नेता सनातनी दीपक पंडित तथा प्रेम प्रकाश राय ने बताया कि हस्ताक्षर अभियान चलाकर सांसद के खिलाफ कार्रवाई कराने के लिए जन समर्थन इकट्ठा करके शीघ्र ही बेलगाम सांसद के खिलाफ बड़ा मोर्चा तैयार कर लखनऊ में विरोध प्रदर्शन की घोषणा की जायेगी। 

विरोध प्रदर्शन के दौरान सांसद के खिलाफ टीम  50 की मांगों का समर्थन करते हुए भाजपा नेता आलोक चतुर्वेदी ने कहा सरकार को लोगों की भावनाओं का लोकतांत्रिक ख्याल रखते हुए सांसद पर कार्रवाई सुनिश्चित करनी चाहिए । कहा सांसद ने अपने बयान में संसद की गरिमा को कलंकित किया है। 

अनुराग पांडेय(बंटी),संतोष पाण्डेय, आनंद शुक्ला,गोलू पांडेय,अनुराग पांडेय (विक्की),शशांक देव पांडेय,हरिओम पति तिवारी,चंदन पाण्डेय, महेंद्र मिश्रा ,प्रेम सुमित तिवारी,विशेष देव ,सत्यम पांडेय,अरविंद ,राम अनुज धर द्विवेदी,विशाल ।