प्रतिभावान खिलाड़ियों को चांदी का मुकुट देकर किया गया सम्मानित

 | 
प्रतिभावान खिलाड़ियों को चांदी का मुकुट देकर किया गया सम्मानित

अवधनामा संवाददाता 
 

कुशीनगर। नगर पालिका हाटा स्थित गाँधी इंटर कालेज के मैदान में गायत्री फाउंडेशन ने प्रतिभा सम्मान समारोह 2021 का भव्य आयोजन किया गया। जिसमे विधानसभा हाटा क्षेत्र के 100 से अधिक मेधावियों व प्रतिभावान खिलाड़ियो का चांदी के मुकुट और प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में हाल ही में भाजपा से जुड़े बसपा सरकार में मंत्री व सहजनवा के पूर्व विधायक देव नारायण सिंह उर्फ जी. एम. सिंह पहुचे। वही भाजपा कार्यकर्ताओ ने इस कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया लेकिन जीएम सिंह के मुख्यअतिथि के रूप में आने से विधानसभा हाटा भाजपा विधायक सहित कई नेता ने सम्मान समारोह में हिस्सा नही लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत में बिहार प्रान्त के पटना से चलकर आयी लोक गायिका गायत्री यादव ने स्वागत गीत और लोकगीत गाया जिसपर झूमते दिखे। आयोजित सम्मान समारोह में विधानसभा हाटा क्षेत्र के 100 से अधिक प्रतिभावान खिलाड़ियों जिन्होंने जिला प्रदेश और देश स्तर में अपने खेलों का बेहतरीन प्रदर्शन किया उनके साथ साथ इलाके के उन मेधावीओ को भी सम्मानित किया गया  जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में इलाके अपना परचम फहराया है। खेल के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में बॉक्सिंग से जुड़ी अपराजिता मणि, शिल्पा यादव, आईस प्रजापति , राहुल कुमार, पंकज, तनु, आकाश, अर्जुन चौहान के साथ 32 राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियो व कोच राजेश गुप्ता सम्मानित हुए। तैराकी में गाव के तालाब से अपने हुनर को निखार राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहराने वाले अजित यादव, अभिषेक कन्नौजिया, आकाश चौहान के साथ कई अन्य तैराकों और उनके कोचों और शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े बच्चों को सम्मानित किया गया। सभी को गायत्री फाउंडेशन की से चांदी के मुकुट और प्रमाणपत्रों दिया गया जिसके बाद उनका चेहरा खिल गया। सम्मान समारोह में सम्मानित होने के बाद खिलाड़ियो ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए सबको धन्यवाद दिया। राष्ट्रीय बॉक्सिंग की खिलाड़ी आईस प्रजापति ने कहा कि अगर ऐसे ही हमारा प्रोत्साहन किया जाता रहा तो वे और ऊर्जा के साथ प्रदर्शन कर क्षेत्र और जिले का परचम देश और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लहराते रहेंगे।

सम्मान समारोह के बाद भारतीय जनता पार्टी में आये बसपा सरकार में राज्य मंत्री रहे जीएम सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि यह सम्मान समारोह ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों के लिए किया जाने वाला अनुकरण हैं। भाजपा सरकार अभी ग्रामीण इलाकों के सभी बच्चों को सुविधाएं तो नहीं दे पा रही लेकिन खिलाड़ीओ के लिए पहले की सरकारों से बेहतर की है... इलाके के भाजपा  के कुछ नेता लोग अटकलें लगा रहे हैं की जीएम सिंह विधानसभा चुनाव में हाटा से टिकट के दावेदारी लिए यहां आए हुए हैं। उनकी ये कयास की मेरी यहां उपस्थिति राजनीतिक इंट्री है यह पूरी तरह गलत हैं। भाजपा पार्टी लोकप्रियता और गोपनीय रिपोर्ट में आधार पर टिकट देती है,  किसी के कहने से नही।