स्वर्णकार कारीगर कल्याण सेवा समिति करेगी दो दिन का कार्य बहिष्कार : प्रदीप वर्मा

 | 
स्वर्णकार कारीगर कल्याण सेवा समिति करेगी दो दिन का कार्य बहिष्कार : प्रदीप वर्मा

अवधनामा संवाददाता

गोरखपुर(Gorakhpur)। सवर्णकार कारीगर कल्याण सेवा समिति के अध्यक्ष प्रदीप वर्मा ने स्वर्णकार कारीगर समाज के अस्तित्व को बचाने के लिए दो दिन की संपूर्ण बंदी का ऐलान किया है। वह मंगलवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों से रूबरू थे। उन्होंने कहा कि इस समय हमारे समाज के सभी कारीगरों की स्थिति बहुत ही दयनीय अवस्था में आ चुकी है। स्वर्ण कारीगरों का अस्तित्व संकट में है । दिन प्रतिदिन सर्राफा व्यवसायियों के द्वारा कारीगरों की मजदूरी कम किया जा रहा है जिससे कारीगरों को अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए इस व्यवसाय को छोड़ना पड़ रहा है। उन्होंने सर्राफा व्यवसायियों से अनुरोध किया हैं कि हमारे कारीगर भाईयों की मजदूरी को बढ़ाया जाए जिससे उनके परिवार का भी पालन पोषण हो सके । सर्राफा व्यवसाय और कारीगर समाज एक ही सिक्के के दो पहलू हैं उनके बिना हम नहीं हमारे बिना वो नहीं ।

श्री वर्मा ने कहा कि स्वर्णकार कारीगर कल्याण सेवा समिति के द्वारा सर्राफा मंडल गोरखपुर को इस संदर्भ में एक ज्ञापन भी दिया था जिसका अभी तक कोई जवाब नहीं आया । मजबूरन हमें बंदी का ऐलान करना पड़ा और अगर हमारी मांगे नहीं मानी जाती हैं तो हम समस्त कारीगर समाज अनिश्चितकालीन बंदी की तरफ चले जाएंगे ।

इसीलिए आप सभी पत्रकार भाइयों से अनुरोध है कि हमारी मांगों को गोरखपुर मंडल के समस्त सर्राफा व्यवसायियों और सरकार तक पहुंचाएं जिससे हमारे कारीगर समाज के परिवार का भी पालन पोषण हो सके।