चुनाव में बाधा पहुंचाने वालों के विरुद्ध होगी सख्त कार्रवाई - डीआईजी

 | 
चुनाव में बाधा पहुंचाने वालों के विरुद्ध होगी सख्त कार्रवाई - डीआईजी

अवधनामा संवाददाता

कुशीनगर। डीआईजी गोरखपुर जे रवींद्र गौंड़ ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से सकुशल संपन्न कराना सर्वोच्च प्राथमिकता में है। चुनाव में बाधा पहुंचाने वालों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई करें। उन्होंने टाप-टेन अपराधियों, हिस्ट्रीशीटरों तथा बीते 10 वर्ष में सक्रिय अपराधियों के विरूद्ध प्रभावी न कार्यवाही करने का निर्देश दिया।

डीआईजी रेंज रविवार की देर शाम पुलिस लाइन की सभागार में आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। डीआइजी ने कहा कि चुनाव के दौरान पुलिस व अन्य सुरक्षा बलों के ठहरने के लिए विद्यालयों को चिह्नित कर समय रहते उचित प्रबंध कर लिए जाएं। उन्होंने कहा कि जहां पर पुलिस का ठहराव हो वहां डाक्टरों के रहने की भी व्यवस्था सुनिश्चित करें। कलस्टर मोबाइलों को कम से कम रिस्पांस टाइम पर लगाया जाय। ब्लाक स्तर पर बीडीओ से संपर्क कर बूथ तथा पुलिस बलों के ठहरने वाले विद्यालयों में प्रकाश व अन्य आवश्यक व्यवस्था ठीक करा लें। आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराए जाने के साथ संवेदनशील क्षेत्र के अलावा सीमावर्ती क्षेत्रों पर सतर्क दृष्टि रखी जाए। डीआईजी नेअवैध शराब पर हर हाल में रोक लगाने का निर्देश देते हुए कहा कि इसमें लिप्त कारोबारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें। बिहार बार्डर पर सतर्कता और भी बढ़ाई जाए। बीट पुलिस अधिकारियों तथा महिला आरक्षी को और अधिक संवेदनशील करते हुए अपराध नियंत्रण के लिए लगाएं। उन्होंने अभियान चलाकर शस्त्रों को जमा कराने के साथ उनका ठीक ढंग से रख-रखाव सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। 

विभिन्न पटलो का किया निरीक्षण

डीआइजी ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय स्थित विभिन्न पटलों का निरीक्षण कर जरुरी निर्देश देते हुए परिसर व थानों की सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात दोहरायी । इस दौरान पुलिस अधीक्षक सचिद्र पटेल ने निर्देशों के पालन का भरोसा दिया। एएसपी रितेश कुमार सिंह, सीओ सदर संदीप वर्मा, कसया पियूषकांत राय, खड्डा शिवाजी सिंह, तमकुहीराज फूलचंद कन्नौजिया सहित सभी थानेदार तथा सभी शाखाओं के प्रभारी उपस्थित रहे।