बकाया टैक्स जमा न करा पाने पर सात दुकानें सील

बकायादारों की सम्पत्ति सील, बाद में होगी कुर्की

 | 
बकाया टैक्स जमा न करा पाने पर सात दुकानें सील
अवधनामा संवाददाता

सहारनपुर। नगर निगम ने नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह के निर्देश पर बकाया गृहकर व जलकर की वसूली के लिए अभियान तेज कर दिया है। कार्रवाई तहत बकायादारों की सम्पत्ति सील की जा रही है। बृहस्पतिवार को बकायादारों की सात दुकाने सील की गयी। बुधवार को भी तीन दुकाने सील की गयी  थी। निगम ने बाद में सम्पत्ति कुर्क करने की भी चेतावनी दी है।

नगर निगम ने टैक्स जमा न कराने वाले बड़े बकायादारों पर ध्यान केंद्रित करते हुए उनके खिलाफ वसूली अभियान तेज कर दिया है। नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने चेतावनी दी है कि जिन बकायादारों पर निगम का टैक्स बकाया है वे तुरंत निगम पहुंचकर कैश काउंटर या क्षेत्रों में लगाये जा रहे कैंपों पर टैक्स जमा करा दें अन्यथा उनके खिलाफ सम्पत्ति सील के अलावा कुर्की की कार्रवाई की जायेगी। नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह के निर्देश पर मुख्य कर निर्धारण अधिकारी रविश चौधरी के नेतृत्व में नगर निगम के राजस्व विभाग ने ब्रहस्पतिवार को टोपियां सराय में दो सम्पत्तियों की सात दुकानों को सील कर दिया गया। उक्त सम्पत्ति के स्वामियों पर पिछले काफी समय से गृहकर व जलकर के रुप में टैक्स बकाया चला आ रहा था। मुख्य कर निर्धारण अधिकारी रवीश चौधरी ने दुकान स्वामियों को कहा कि यदि वे शीघ्र ही बकाया कर का भुगतान निगम में कर देते है तो दुकानों की सील खोल दी जाएगी।

अपर नगरायुक्त राजेश यादव ने बताया कि जिन लोगों पर कई कई साल का टैक्स बकाया है या जो बडे़ बकायादार है, उन पर अभी सम्पत्ति सील की कार्रवाई की जा रही है, यदि इसके बाद भी बकाया जमा नहीं कराया जाता तो नगरायुक्त के निर्देशानुसार कुर्की की कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि आज टोपियां सराय में सात दुकानें सील की गयी है जबकि कल बुधवार को याहिया शाह में तीन दुकाने सील की गयी थी। उन्होंने बताया कि बकायादारों के खिलाफ ये अभियान लगातार जारी रहेगा। कार्रवाई के समय प्रवर्तनदल प्रभारी कर्नल बी एस नेगी के अलावा नरेश चंद, हेमराज व गृहकर विभाग से कर अधीक्षक विनय शर्मा, कर निरीक्षक लोकेश, करसंग्रह कर्ता शमशाद, प्रवेश, अहमद रजा व राजेन्द्र उपस्थित थे।