नहरों की हो रही सफाई कार्यों का एसडीएम ने लिया जायजा

शीघ्र सफाई कार्य को पुरा कराने का दिया निर्देश

 | 
नहरों की हो रही सफाई कार्यों का एसडीएम ने लिया जायजा

अवधनामा संवाददाता 

कुशीनगर। कप्तानगंज तहसील क्षेत्र में सिंचाई खंड प्रथम महराजगंज द्वारा कराये जा रहे नहरों की शिल्ट सफाई कार्यों का उप जिलाधिकारी कल्पना जायसवाल ने शुक्रवार को सिंचाई विभाग देवरिया, गोरखपुर, महराजगंज व कुशीनगर टीम के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सम्बन्धितों को समय से पूर्व नहर में पटी शिल्ट व झार-झखाड़ की सफाई सही ढंग से पूर्ण करने को कहा ताकि क्षेत्रीय किसान समय से रबी की फसलों की सिंचाई कर सके।

बता दें कि रबी की फसलों को देखते हुए उप जिलाधिकारी कप्तानगंज कल्पना जायसवाल ने 4 दिसम्बर 2021 को अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग को पत्र के माध्यम से अवगत कराया था कि कप्तानगंज तहसील क्षेत्र शिल्ट से पटी नहरो को ससमय साफ सफाई कराया जाय ताकि किसानों को सिंचाई करने में कोई असुविधा न हो। क्षेत्र के नरायनपुर राजवाहा-12 किमी, मथौली माईनर- 5.4 किमी, मंसूरफज राजवाहा-15 किमी व कप्तानगंज राजवाहा-6 किमी का सफाई कर चल रहा था जिसका एसडीएम कल्पना जायसवाल ने शुक्रवार को जायजा लिया। उन्होंने कहा सम्बन्धितों को निर्देश देते हुए कहा कि सफाई कार्य को शीघ्र पूरा कर लिया जाए ताकि किसानों को सिंचाई को करने में कोई असुविधा न हों। इसमें किसी भी स्तर से लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि सिल्ट सफाई करके सड़कों पर मिट्टी नहीं होनी चाहिए जिससे आम जनमानस प्रभावित हो।

निरीक्षण के दौरान रितेश कुमार सहायक अभियंता सिंचाई खंड गोरखपुर, आदित्य कुमार यादव सहायक अभियंता  सिंचाई खंड दितीय देवरिया, कृष्ण मुरारी गुप्ता अवर अभियंता, धनंजय कुमार अवर अभियंता सिंचाई खंड गोरखपुर एवं दयाराम पासवान जेई पीडब्ल्यूडी की संयुक्त टीम के साथ लेखपाल मारकंडे गुप्ता शामिल रहे।