कोरोना काल मे नए नियमो के साथ खुला विद्यालय

 | 
कोरोना काल मे नए नियमो के साथ खुला विद्यालय

अवधनामा संवाददाता 


गोरखपुर (Gorakhpur)। कोरोना काल मे बच्चो का स्कूल बंद हो गया था जिससे बच्चो के भविष्य पर काफी प्रभाव पड़ रहा था। लेकिन अब काफी  लंबे अरसे के बाद विद्यार्थियों के भविष्य के कारण अब जाकर स्कूल खुलने लगे जिससे अब बच्चे लोग अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे।

 मिली जानकारी के हिसाब से अब स्कूल में बच्चों पर काफी ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। स्कूल में काफी सारी गाइडलाइन को नियमित रूप से देखा जा रहा है।

जंगल कौड़िया अंतर्गत एक प्रतिष्टित स्कूल के मैनेजर जय सिंह एवम प्रधानाचार्य  आर. पी. त्रिपाठी से बातचीत के माध्यम से पता चला है कि कोरोना भले ही कम हो गया है मगर कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए सारे नियम के पालन हो रहे है जैसे कि एक डेस्क पर केवल दो लोग बैठे। हमेशा मास्क पहन कर रहे और समय समय पर सेनेटाइजर का प्रयोग करे ताकि खुद को कोरोना काल मे बेहतर रख सके। यहा के अध्यापक देवेंद्र सिंह , सदाप , सरिता सिंह , ज्योति तिवारी , के माध्यम से पता चला है कि बच्चे पूरी गाइडलाइन को फॉलो कर रहे है। स्कूल में पूरे 550 विद्यार्थी है जिसमे से स्कूल के केवल पचास प्रतिशत विद्यार्थियों को ही बुलाया गया है जिससे स्कूल में कम ही विद्यार्थी रहे और बाकी के बचे हुये पचाश प्रतिशत के बच्चों के लिए अलग से व्यवस्था किया गया है।