शिक्षक दिवस पर रेसोल्यूशन कोचिंग सेंटर का हुआ शुभारंभ

 | 
शिक्षक दिवस पर रेसोल्यूशन कोचिंग सेंटर का हुआ शुभारंभ

अवधनामा संवाददाता 


सोनभद्र /ओबरा (Sonbhadra Obra) टीचर्स डे के मौके पर ओबरा, सोनभद्र में 'रेसोल्यूशन' नामक एक नई कोचिंग की शुरुआत की गई। कोचिंग का उद्घाटन  मुख्य अतिथि, ओबरा सी०ओ० श्री भास्कर वर्मा जी ने फीता काटकर किया। इसके बाद उन्होंने सरस्वती जी एवम भारत रत्न सर्वपल्ली डॉक्टर राधाकृष्णन जी की प्रतिमाओ के सम्मुख पूजा अर्चना कर पुष्प भी चढ़ाये। 

'रेसोल्यूशन' कोचिंग की टीम में शामिल पंकज गुप्ता, आलोक सिंह, प्रशांत सिंह, अभिषेक यादव ने मुख्य अतिथि श्री भास्कर वर्मा के साथ अन्य अतिथियों श्री संतोष राय, इं० कालिका सिंह, इं० राधेगोविंद सिंह, इं० अभय सिंह को गुलदस्ता भेंट कर एवम मार्ल्यापण करके स्वागत किया।

छात्र-छात्राओं को संबोधित करते ओबरा सी०ओ०, भास्कर वर्मा ने टीचर्स डे की शुभकामनाओ के साथ अपने सी०ओ० बनने से पहले अपने संघर्ष के बारे में छात्रों को अवगत कराया। उनके संघर्ष की प्रेरक कहानी सुनकर छात्रों में एक अलग ही ऊर्जा देखी गई। उन्होंने छात्रों से अनुशासन के साथ कड़ी मेहनत करने को कहा। कोचिंग के उद्घाटन पर श्री वर्मा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह की कोचिंग संस्था का होना ओबरा के लिए अच्छी बात है।

उद्घाटन के इस मौके पर छात्र छात्राओं से भरे हाल को संबोधित कर रहे इं० पंकज गुप्ता ने बताया कि 'रेसोल्यूशन' में सभी नॉन-टेक्निकल कक्षाएं जैसे मैथ्स, रीजनिंग, सामान्य ज्ञान, सामान्य जानकारी, करेंट अफेयर्स, हिंदी, अंग्रेजी इत्यादि के अलावा कक्षा 6 से 12वी तक की क्लास दोनों माध्यम हिंदी एवम अंग्रेजी में पूरे विस्तार एवम गहनता से पढ़ाई जायगी। कोचिंग में साप्ताहिक क्विज/टेस्ट भी कराये जाएंगे तथा छात्रों को नोट्स के अलावा मेधावी छात्रों को मासिक पुरुस्कार भी दिए जाएंगे। इं० पंकज गुप्ता ने छात्र छात्राओं को अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए 'नियम 4D' का मंत्र बताया।  उन्होंने बताया कि 4D के चार स्टेप है डिजायर, डिलिजेंस, डेटरमिनेशन, और डिसिप्लिन है। उन्होंने हर स्टेप की विस्तृत व्याख्या की। सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद करते हुए इं० गुप्ता ने बताया कि भारत रत्न सर्वपल्ली राधाकृष्णन कितने महान थे, इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वे ना सिर्फ सर्वश्रेष्ट शिक्षक थे और ना सिर्फ देश के सर्वोच्च पद पर आसीन थे  अपितु  उन्होंने  सभी को जीवन जीने की स्वभिमान सहित जीवन जीने की शैली भी सिखाई। इं०गुप्ता ने डॉ राधाकृष्णन कि एक प्रशिद्ध पंक्ति भी पढ़ी

 "मुख़्तसर सा गुरुर जरूरी है जिंदा रहने के लिए, ज्यादा झुक के चले तो दुनिया पीठ को पायदान बना लेती है" उन्होंने बताया कि डॉ० राधाकृष्णन को पूरे 27 बार विश्व के सर्वश्रेष्ठ पुरुस्कार, नोबेल के लिए नामित किया गया था।

इस मौके पर उपस्थित ओबरा के सम्मानित व्यक्ति श्री संतोष राय जी ने छात्रों को संबोधित करते हुए स्वाभिमान के साथ जीवन जीने की शैली सिखाई और बहुत सी प्रेरक बाते भी कहीं।

उन्होंने छात्रों को कोचिंग जॉइन कर जबरजस्त मेहनत करने को कहा।

अधिशासी अभियंता इं० कालिका सिंह जी ने रेसोल्यूशन कोचिंग एवम इनके संचालकों की तारीफ करते हुए छात्रों को बताया कि ओबरा में ऐसी कोचिंग का होना गर्व की बात है और इससे ओबरा एवम आसपास में रह रहे छात्रों को काफी मदद मिलेगी। उन्होंने छात्रों के साथ सफलता के मंत्र को भी सांझा किया।

इस मौके पर उपस्तिथ जूनियर इंजीनियर संगठन शाखा ओबरा के अध्यक्ष इं० अभय प्रताप सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए डॉ० राधाकृष्णन जी को याद किया तथा छात्रों को पढ़ने के प्रेरित किया। अन्य वक्ताओं में इं० मनोज यादव, सहायक अभियंता ने भी छात्रों को कुछ प्रेरक बात बताई। इं० अभिषेक यादव ने बताया कि रेसोल्यूशन की पूरी टीम छात्रों की सफलता के लिए पूरे जी जान से मेहनत करेगी। उन्होंने छात्रों से भी अपनी जिंदगी और पढ़ाई के लिए एक रेसोल्यूशन बनाकर उस पर अडिग रहने को कहा। इसके अलावा उन्होंने पढ़ाई के कुछ बेहतरीन तरीको को छात्रों के साथ सांझा किया।

रेसोल्यूशन टीम में शामिल इं० आलोक सिंह,  प्रशांत सिंह,  अश्विनी तिवारी, इं० अभिषेक यादव ने कार्यक्रम को सम्पन्न कराने में अहम भूमिका निभाई।

इस मौके पर मुख्य अतिथि ओबरा सी०ओ०, श्री भास्कर वर्मा के अलावा  श्री संतोष राय, इं०कालिका सिंह अधिशासी अभियंता, 

इं० सुजीत सिंह अधिशासी अभियंता, इं०अमित सिंह अधिशासी अभियंता, इं० राधेगोविंद सिंह, सहायक अभियन्ता  इं० अभयप्रताप सिंह सहायक अभियंता, इं०मधुसूदन सिंह, इं० मनोज यादव, इं० मधुसूदन सिंह, श्री रंगेश सिंह, इं०पवन पांडेय, इं०विनोद गुप्ता, इं० प्रिंस साह, इं० नीरज यादव, इं० लालबहादुर, अयाज, राहुल कुशवाहा, रंजीत पटेल, मुकेश दीक्षित, सतीश,  विनीत, रवि रावत, काजल, सुमित, दिवाकर सहित सैकड़ो छात्र छात्राएं, अतिथि एवम अन्य श्रोता शामिल रहे। 'रेसोल्यूशन' कोचिंग से संबंधित कोई भी जानकारी मोबाइल नंबर 9792389555, 8299314560, 7597730233 पर कॉल, व्हाट्सप्प, या टेक्स्ट मेसेज के जरिये प्राप्त की जा सकती है। कोचिंग से संपर्क टेलीग्राम चैनल t.me/resolution4success  ईमेल resolution4success@gmail.com या पता मकान संख्या 47, गजराज नगर, डाला मोड़, ओबरा- सोनभद्र 231219 पे किया जा सकता है ।