प्रदीप कुमार वर्मा को किया गया अक्टूबर माह के "मैन ऑफ द मंथ अवार्ड" से सम्मानित

महाप्रबंधक ने उत्तर मध्य रेलवे के 05 रेल कर्मचारियों को संरक्षा  के प्रति असाधारण प्रतिबद्धता प्रदर्शन के लिए किया सम्मानित
 
 | 
  प्रदीप कुमार वर्मा को किया गया अक्टूबर माह के "मैन ऑफ द मंथ अवार्ड" से सम्मानित

अवधनामा संवाददाता


प्रयागराज :   महाप्रबंधक, उत्तर मध्य रेलवे,  प्रमोद कुमार ने कर्मचारियों को उनकी ट्रेन संचालन में संरक्षा के प्रति सतर्कता और उल्लेखनीय योगदान के लिए पुरस्कार प्रदान किए। उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय में आयोजित साप्ताहिक संरक्षा एवं समयपालन बैठक के दौरान आयोजित पुरस्कार समारोह में  रंजन यादव, अपर महाप्रबंधक,  मनीष कुमार गुप्ता, प्रधान मुख्य संरक्षा अधिकारी सहित उत्तर मध्य रेलवे के प्रमुखविभागाध्यक्षों तथा आगरा, झांसी और प्रयागराज मंडलों के मंडल रेल प्रबंधकों  ने अपने मंडलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भाग लिया।
इस अवसर पर महाप्रबंधक द्वारा 05 रेल कर्मचारियों को संरक्षा पुरस्कार प्रदान किए गए। पुरस्कृत कर्मचारियों में मीना देवी, टेक्नीशियन iii /कै0वै0/ टूण्डला़,  भंवर सिंह मीना, उप स्टेशन अधीक्षक/मोहासा,  शिवलाल मीना, कान्सटेबल/अलीगढ़,  किशोर मीना, कान्सटेबल/अलीगढ़ एवं प्रदीप कुमार वर्मा, सिगनल सहायक/झिंगुरा, प्रयागराज मण्डल शामिल हैं।

 प्रदीप कुमार वर्मा को सितंबर महीने के लिए "मैन ऑफ द मंथ" का पुरस्कार प्रदान किया गया । ज्ञात हो कि दिनांक 28.10.2021 को दिनांक 28.10.21 को  प्रदीप कुमार वर्मा ने झिंगुरा स्‍टेशन पर ट्रैक सर्किट पर कार्य के दौरान रेल फ्रैक्‍चर को चिन्हित किया, जिसमें Joggle plate bolt भी टूटा हुआ था। इन्‍होंने अविलम्‍ब उप स्‍टेशन अधीक्षक/झिंगुरा को सूचित किया एवं सुरक्षित रेल संचालन के पर्याप्‍त उपाय किए।
इसी प्रकार दिनांक 24.09.21 को कॉ0 शिवलाल मीणा व कॉ0 किशोर मीणा रे0सु0ब0 पोस्ट अलीगढ़ जंक्शन को कलवा-सोमना सेक्शन मे ट्रैक पेट्रोलिंग ड्यूटी के दौरान किमी0 नं0 1344/20-24 के मध्य 140 नग पेन्ड्रोल क्लिप गायब मिली। उन्होंने इसकी सूचना द्वारा तत्कालअपने निरीक्षक को दी। निरीक्षक/रे.सु.ब./अलीगढ़ द्वारा मामले की गम्भीरता/यात्रियो की संरक्षा को देखते हुए वरिष्ठ खण्ड अभियंता/रेल पथ एवं स्टेशन मास्टर सोमना को ट्रेन आवागमन रोकने हेतु तत्काल सूचित किया गया, सूचना पर समय 20.15 बजे ओएचई ऑफ करके गाडियो का आवागमन रोका गया।
इसी क्रम में महाप्रबंधक महोदय ने प्रदीप कुमार वर्मा जी की धर्म पत्नी को इस संबंध में पत्र लिखकर आभार व्यक्त किया।
इसी क्रम में आज वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक प्रयागराज मंडल द्वारा टूंडला में स्थापित सीटीसी (केंद्रीयकृत ट्रैफिक कंट्रोल)टूंडला पर समीक्षात्मक पावरप्वाइंट प्रस्तुतिकरण किया गया। इस प्रस्तुतिकरण के दौरान इसमें आ रही कार्यात्मक समस्याओं और उसके समाधानों पर विस्तार से चर्चा की गई। महाप्रबंधक महोदय ने इस प्रणाली को नवीनतम आवश्यकताओं के अनुरूप अपडेट करने की आवश्यकता जताई।
बैठक के दौरान  प्रमोद कुमार ने रोड अंडर ब्रिजों में जलभराव और अनुरक्षण के संबंध में आवश्यक कार्यवाई के निर्देश दिए।  इसके अतिरिक्त महाप्रबंधक ने ठंड में संरक्षा के दृष्टिगत रात्रिकालीन फूटप्लेटिंग निरीक्षण की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने रेलवे इंस्टालेशनों की नाइट पैट्रोलिंग के संबंध में भी निर्देश दिए।