चुनाव कार्य में लगे कर्मी अपनी ड्यूटी को पूरी निष्ठा, ईमानदारीऔर पारदर्शी ढंग से पूरा करें: मण्डलायुक्त

18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं को जागरूक करनेके लिए अभियान चलाया जाए: लोकेश एम0

 | 
चुनाव कार्य में लगे कर्मी अपनी ड्यूटी को पूरी निष्ठा, ईमानदारीऔर पारदर्शी ढंग से पूरा करें: मण्डलायुक्त
अवधनामा संवाददाता 

सहारनपुर। मण्डलायुक्त लोकेश एम0 ने कहा कि विधानसभा समान्य निर्वाचन-2022 की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम में किसी भी स्तर पर लापरवाही न होने पाये। उन्होंने कहा कि हर स्थिति में 18 वर्ष आयु पूर्ण कर चुके युवाओं को मतदाता सूची में पंजीकरण कराया जाए। दिब्यांग व दुसरे मतदाताओं को भी मतदाता सूची में शामिल किया जाए। उन्होंने सभी बी.एल.ओ. को निर्देश दिए कि अपने क्षेत्र की जनसंख्या को देखने के लिए गरूड एप का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम में कोई भी कर्मी अनुपस्थित न रहंे। बी.एल.ओ. और पुनरीक्षण के कार्य में लगे कर्मी हर स्थिति में अपनी ड्यूटी को पूरी निष्ठा और ईमानदारी से पारदर्शी ढंग से पूरा करें। उन्होंने कहा कि एक ही प्रमाण पत्र में आयु व पता अंकित है तो उसे दोनों स्थिति में मान्य करार किया जाए।

लोकेश एम0 आज यहां सर्किट हाऊस सभागार में निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कह कि 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवाओं को मतदाता बनाये जाने के लिए अधिक से अधिक जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि जिन ई.आर.ओ. तथा ए.ई.आर.ओ. द्वारा नये मतदाताओं की सूची नहीं उपलब्ध करायी गयी है। वो तत्काल सूची उपलब्ध करायें। उन्होंनेकहा  िकइस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

मण्डलायुक्त ने कहा कि निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम को पूरी पारदर्शिता से चलाये जाए। उन्होंने कहा कि भारत के निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश का आक्षरशः पालन सुनिििश्चत किया जाए। किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी मतदेय स्थल पर फार्म 6, 8 और 8 ए की कमी न होने  पाये। उन्होंने कहा कि नये बीएलओ को जहां कोई परेशानी है तो वरिष्ठ अधिकारी उनसे समन्वय स्थापित कर समस्याओं का निस्तारण करें। अधिकारी सक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान भ्रमण पर रहें। मतदेय स्थलांे का निरीक्षण कर पुनरीक्षण के कार्य पर नजर रखें।

बैठक में जिलाधिकारी अखिलेश सिंह, अपर आयुक्त सुरेन्द्र राम, अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) श्रीमती अर्चना द्विवेदी, सभी ई.आर.ओ. और ए.ई.आर.आंे.सहित सभी वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।