वर्ल्ड कप में भाग लेने भारत पहुंची पाकिस्तान की टीम

 | 
वर्ल्ड कप में भाग लेने भारत पहुंची पाकिस्तान की टीम

नई दिल्ली  पाकिस्तान की जूनियर हॉकी टीम शनिवार को भारत पहुंच चुकी है. बता दें कि 24 नवंबर से पांच दिसंबर तक भुवनेश्वर में जूनियर हॉकी विश्व कप (Junior Hockey World Cup) का आयोजन होना है जिसमें भाग लेने के लिए पाकिस्तानी टीम भारत के दौरे पर आयी है. बता दें कि इस बात की जानकारी हॉकी इंडिया ने ट्वीट कर दिया है. बता दें कि पाकिस्तान की टीम दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची जहां उनका स्वागत पाकिस्तान उच्चायोग के प्रभारी आफताब हसन खान किया.

बता दें कि जूनियर हॉकी विश्व कप में भाग लेने के लिए कई देशों की टीमें भारत पहुंच चुकी हैं. भारत, जर्मनी, पोलैंड, बेल्जियम, अमेरिका, कनाडा, दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड सहित कई टीमें टूर्नामेंट से पहले ही भुवनेश्वर पहुंच चुकी हैं और अगले कुछ दिनों में कुछ और टीमें यहां आएंगी. कोरोना को देखते हुए विदेशों से आ रही टीमों के लिए कई गाइड लाइन भी बनायी गयी हैं. जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप के लिए यहां आने वाले खिलाड़ियों और अधिकारियों का हर 72 घंटे में आरटी-पीसीआर जांच होगा.

एफआईएच जूनियर हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट इस साल भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम 24 नवंबर से 5 दिसंबर तक खेला जाना है. भारत इस टूर्नामेंट का मौजूदा चैंपियन है. 2016 में भारत ने लखनऊ के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में खेले गए टूर्नामेंट के फाइनल में बेल्जियम को 2-1 से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था. बता दें कि, कलिंगा स्टेडियम में ही जनवरी 2023 में सीनियर हॉकी विश्व कप भी खेला जाना है.