प्रयागराज मण्डल में “स्टेशन आउटस्टैंडिंग” विषय पर बैठक का आयोजन

 | 
  प्रयागराज मण्डल में “स्टेशन आउटस्टैंडिंग” विषय पर बैठक का आयोजन

अवधनामा संवाददाता

प्रयागराज।  प्रयागराज मंडल के संकल्प सभागार में “स्टेशन आउटस्टैंडिंग” विषय पर बैठक मुख्य दावा अधिकारी/ उत्तर मध्य रेलवे  शैलेन्द्र  कपिल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य दावा अधिकारी महोदय ने कहा कि अर्निंग के क्षेत्र मे रेल प्रशासन द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं  साथ साथ यह भी अत्यंत आवश्यक है की जो भी बकाया धनराशियाँ है उनको रिकवर करने हेतु किये जरे प्रयासो को भी तेज किया जाए| उन्हने बकाया धनराशियों को  नियमित रूप से चेज करने और उसकी नियमित रिपोर्टिंग पर बल दिया|
  उन्होंने आगे कहा की बड़े बकायादारों को चिन्हित करके  उनसे बेहतर संवाद स्थापित करते हुए इन बकाया राशियों को वसूलने हेतु प्रयास किये जाएँ। इसी क्रम में उन्होंने यह भी कहा की उन केसों को भी लिस्ट बनाने की भी आवश्यकता है जिन केसों में या तो पार्टी उपलब्ध नहीं है, या बहुत ही काम धनराशि है, इन केसों पर विचार विमर्श कर के इनका त्वरित निस्तारण किया जाए । जिससे की रेलवे की मैन पावर और केसों पर व्यय की जाने वाली धनराशि को बचाया जा सकेगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा की व्यापारियों द्वारा डैमरेज/ वारफेज से सम्बन्धित एप्लिकेशनों के त्वरित निस्तारण के प्रयास किये जाए।
 इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक/ सामान्य  अजीत कुमार सिंह, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विपिन सिंह, वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक रवि पटेल, उप मुख्य वित्त सलाहकार एवं लेखाधिकारी सुश्री तनुजा प्रसाद, ट्रेनी IRTS सुश्री सोनाली मिश्र सहित मुख्यालय एवं मंडल के वाणिज्य और वित्त विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।