छठी से आठवीं क्लास तक के खुले स्कूल, कोरोना प्रोटोकॉल का हो रहा है पालन

अवधनामा संवाददाता प्रयागराज (Prayagraj) : कोरोना की दूसरी लहर का असर तकरीबन खत्म होने के बाद जिंदगी अब धीरे-धीरे फिर से पटरी पर लौटने लगी है. इसी के मद्देनजर यूपी में छठी से आठवीं क्लास तक के स्कूलों को एक बार फिर से खोल दिया गया है. संगम नगरी प्रयागराज में आज पांच महीने बाद
 | 

छठी से आठवीं क्लास तक के खुले स्कूल, कोरोना प्रोटोकॉल का हो रहा है पालन

अवधनामा संवाददाता

प्रयागराज (Prayagraj) : कोरोना की दूसरी लहर का असर तकरीबन खत्म होने के बाद जिंदगी अब धीरे-धीरे फिर से पटरी पर लौटने लगी है. इसी के मद्देनजर यूपी में छठी से आठवीं क्लास तक के स्कूलों को एक बार फिर से खोल दिया गया है. संगम नगरी प्रयागराज में आज पांच महीने बाद स्कूल खुलने पर स्टूडेंट काफी उत्साहित नजर आए. आज पहले दिन बड़ी संख्या में छात्र पढ़ाई करने के लिए स्कूल पहुंचे थे. बच्चों ने क्लास में जाने से पहले अपने दोस्तों से भी मुलाकात की. उनके साथ गपशप की और अपनी पढ़ाई और तैयारियों को लेकर उनके साथ चर्चा भी की.

कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन
प्रयागराज के एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज में सुबह पहले की तरह ही भीड़ नजर आई. हालांकि, बच्चों को 50 फीसदी क्षमता के साथ ही दो पालियों में बुलाया गया था. इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जा रहा था. गेट पर ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सैनिटाइजेशन किया जा रहा था और मास्क की चेकिंग की जा रही थी.

अभिभावकों का सहमति पत्र जरूरी
क्लास में भी बच्चों को दो गज की दूरी के साथ ही बिठाया गया था. ज्यादातर बच्चों का कहना था कि ऑनलाइन पढ़ाई में उन्हें तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, इसलिए वो ठीक से पढ़ाई नहीं कर पा रहे थे. लेकिन, आज से स्कूल खुलने पर वो पहले की तरह पढ़ाई कर सकेंगे. स्कूल के प्रिंसिपल स्वास्तिक बोस के मुताबिक सभी बच्चों को के लिए अभिभावकों का सहमति पत्र जरूरी किया गया है.