पुलिस की अनदेखी से बढ़ा जनपद में ऑनलाइन सट्टे कारोवार

पुलिस ने छापेमारी कर आधा दर्जन सटोरिये पकड़े

 | 
पुलिस की अनदेखी से बढ़ा जनपद में ऑनलाइन सट्टे कारोवार

अवधनामा संवाददाता

ललितपुर। आईपीएल मैच के शुरू होते ही शहर के विभिन्न गली-मोहल्लों में सटोरियों की फड़ें सजने लगी हैं। कम समय व कम पूंजी में अधिक रुपये कमाने की फिराक में सर्वाधिक युवा ऑनलाइन सट्टा खेल रहे हैं। सदर चौकी पुलिस ने एसओटी व सर्विलांस टीम की मदद से शहर में चल रहे ऑनलाइन आईपीएल सट्टे के कारोबार पर नकेल कसने के लिए छापेमार कार्यवाही की। इसमें छह सटोरियों को हिरासत में लेकर उनके पास से सात मोबाइल फोन व 73 हजार रुपये बरामद किये गये हैं। पुलिस भले ही इसे बड़ी कामयाबी मान रही होलेकिन धरातल पर यह सही नहीं। शहर के नझाई बाजारइलाइट क्षेत्रबड़ापुरारावरपुरानेहरू नगरनई बस्ती के अलावा कई ऐसे क्षेत्र हैंजहां आईपीएल सटटे का कारोबार संचालित किया जा रहा है।

पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुये एसपी निखिल पाठक ने बताया कि एएसपी गिरजेश कुमार व सीओ सिटी फूलचंद्र के निर्देशन में अपराध नियंत्रण की कार्यवाहियां लगातार की जा रहीं हैं। इसी क्रम में मुखबिर की सूचना पर सदर चौकी पुलिस ने एसओजी व सर्विलांस टीम की मदद से शहर के मोहल्ला आजादपुरा में एक घर के अंदर से संचालित हो रहे ऑनलाइन आईपीएल सट्टे के फड़ पर छापेमारी की। मौके से सट्टा माफिया महानगर झांसी के कटेरा निवासी आशीष सोनी पुत्र ग्यासी सोनी को भी हिरासत में लिया गया है। इसके साथ मोहल्ला महावीरपुरा निवासी उमेश सोनी पुत्र बालकिशन सोनीथाना जखौरा के ग्राम सिरसी निवासी राज पुरी पुत्र मनोज पुरीग्राम नदनवारा निवासी अभिषेक यादव पुत्र जयसिंह यादवबस स्टेण्ड के पास निवासी जावेद खान पुत्र इरशाद खान एवं कृष्णा टॉकीज के पीछे निवासी अभय जैन उर्फ गोल्डी पुत्र शीतल प्रसाद जैन को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। पकड़े गये सभी सटोरियों के पास से 73 हजार रुपये की नकदी व सात मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं। सभी जुआरियों के खिलाफ जुआ अधिनियम की धारा 3/4 के तहत मामला पंजीकृत किया गया है।

एसपी निखिल पाठक ने बताया कि एसओजी टीम ने राजघाट रोड पर बंद फाटक के पास ताश के पत्तों पर हार-जीत की बाजी लगा रहे छह जुआरियों को हिरासत में लिया है। जिनके नाम मोहल्ला नेहरू नगर निवासी अंकुश पुत्र अनिरूद्धआजादपुरा निवासी धर्मेंद्र चक्रवर्ती पुत्र हुकुम सिंहनदीपुरा निवासी राजकुमार पुत्र बाबूसिंहआजादपुरा निवासी अर्पण कुशवाहा पुत्र भगवानदासरावतयाना निवासी सोनू पाठक पुत्र पुरुषोत्तम नारायण एवं आजादपुरा निवासी राजेन्द्र रजक पुत्र हरेलाल रजक बताये गये हैं। पुलिस ने जुआरियों के पास से ताश की गड्डी व 8700 रुपये बरामद किये गये।