एक बार फिर एसपी ने दिए शत प्रतिशत एफआईआर पंजीकृत करने के निर्देश

 | 
एक बार फिर एसपी ने दिए शत प्रतिशत एफआईआर पंजीकृत करने के निर्देश
अवधनामा संवाददाता
बाराबंकी। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने पुलिस लाइन सभागार में सैनिक सम्मेलन कर अधिकारियों, कर्मचारियों की समस्याएं सुनी तथा उनकी समस्या के निस्तारण हेतु सम्बंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। सैनिक सम्मेलन के पश्चात् अपराध व कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में गोष्ठी की गई। 
गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने कानून व्यवस्था के दृष्टिगत आवश्यक दिशा निर्देश दिये। अपराध गोष्ठी के दौरान एसपी ने अधिकारियों से कहा कि आगामी त्यौहारों के मद्देनजर संवेदनशील गांवों एवं स्थानों को चिन्हित कर अपराधिक तत्वों, अवैध शराब के निष्कर्षण व परिवहन करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करते हुए क्षेत्र में भ्रमणशील रहें। निर्देश दिए कि
गम्भीर अपराधों के घटित होने पर तत्काल मौके पर जाने एवं आवश्यक कार्यवाही किये जाने, एफआईआर का शत-प्रतिशत पंजीकरण किये जाने, आई.जी.आर.एस. पोर्टल की शिकायतों तथा अन्य शिकायती प्रार्थना पत्रों का गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण किये जाने, शातिर अपराधियों पर सतर्क दृष्टि रखने, जमानतदारो के सत्यापन, भूमि विवाद के प्रकरणों को राजस्व विभाग से सामन्जस्य स्थापित कर मौके पर जाकर निस्तारित कराने, यूपी-112 के कर्मचारियों की सतर्कता परखने एवं उनका रिस्पान्स टाईम सुधारे जाने, विवेचनाओं की गुणवत्ता को सुधारे जाने, किरायेदारों, नौकरों के सत्यापन की कार्यवाही किये जाने, थाने के अभिलेखों को अद्यावधिक किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। किसी भी कार्यालय या थाने पर आने वाले अगुन्तकों के साथ अत्यन्त शालीनता का व्यवहार किया जाये तथा उसकी समस्याओं का निस्तारण थाने स्तर पर ही किया जाय। अपराध गोष्ठी के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी, दक्षिणी, समस्त प्रशासनिक अधिकारीगण व क्षेत्राधिकारी, प्रभारी निरीक्षक, थानाध्यक्ष तथा समस्त शाखा प्रभारी आदि उपस्थित रहे।
फ़ोटो न 1