शिविर लगा एनसीएल ने किया 460 ग्रामीणों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण

माननीया सांसद सीधी-सिंगरौली  रीति पाठक ने भी किया शिविर का दौरा

 | 
शिविर लगा एनसीएल ने किया 460 ग्रामीणों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण

अवधनामा संवाददाता

सोनभद्र /शक्तिनगर  भारत सरकार की मिनिरत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) से लगातार निकटवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में समय-समय पर मेडिकल कैंप लगाकर स्थानीय लोगों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण के साथ आवश्यक दवाओं का वितरण कर ग्रामीणों को लाभ पहुंचा रही है । 

इसी शृंखला में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एनसीएल के नेहरू शताब्दी चिकित्सालय ने सोमवार को चितरंगी तहसील के ग्राम खरौरा में मंगलवार को निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण व औषधि वितरण शिविर लगाया। इस शिविर में नेहरू शताब्दी चिकित्सालय, जयंत चिकित्सकों  की टीम ने  शिविर में आए हुए 460 ग्रामीणों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया तथा आवश्यक परामर्श दिया | 

माननीया सांसद सीधी-सिंगरौली  रीति पाठक ने भी निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का दौरा किया एवं एनसीएल के द्वारा सीएसआर के तहत किए जा रहे कार्य को सराहा। 

शिविर में जरूरत अनुसार ब्लड प्रैशर, आंखों की जांच, मलेरिया का परीक्षण, मधुमेह की जांच भी की गई एवं उचित दवा के साथ चिकत्सा सलाह दी गई। शिविर में सामान्य स्वास्थ्य संबंधी सुझाव ,कोविड से बचाव के उपाय एवं साफ सफाई के बारे में भी बताया गया ।  

एनसीएल सिंगरौली परिक्षेत्र में सीएसआर के तहत वृहद स्तर पर विकास कार्य कर रहा है एवं जन मानस को लाभ पहुंचा रहा है।