अष्टभुजा मंदिर से ठीक पहले बने टोल प्लाजा पर जनपद वासियों को टोल कर मुक्त करने हेतु सौंपा ज्ञापन

 | 
अष्टभुजा मंदिर से ठीक पहले बने टोल प्लाजा पर जनपद वासियों को टोल कर मुक्त करने हेतु सौंपा ज्ञापन

अवधनामा संवाददाता

मीरजापुर। नगर क्षेत्र के विध्याचल अष्टभुजा मंदिर के पास बने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 76 ई0 ( नया संख्या 35 ) प्रयागराज - मिर्जापुर टोल प्लाजा पर मिर्जापुर नगर व विन्ध्याचल एवं छानवें ब्लाक के स्थानीय निवासियों को टोलमुक्त करने के सम्बन्ध में समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष सुनील कुमार पांडेय द्वारा जिलाधिकारी एव मंडलायुक्तत को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार को सौंपा। 

सौंपा गये ज्ञापन में कहा गया है कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 76 ई ० ( नया संख्या 35 ) प्रयागराज- मिर्जापुर मार्ग पर प्राचीन अष्टभुजा मंदिर के पास टोल प्लाजा बनाकर टोल वसूली का कार्य पूर्णता जनविरोधी है रामराज्य की परिकल्पना की अवधारणा के साथ अष्टभुजा मंदिर में दर्शन करने वाले भक्तों की वाहनों से कर वसूलना मुगल काल के जजिया कर को परिलक्षित करता है। ज्ञात हो कि अष्टभुजा टोल प्लाजा से रोजाना मिर्जापुर शहर विन्ध्याचल एवं छानबें के सैकड़ो नागरिक आते - जाते है स्थानीय निवासियों पर यह जजिया कर के समान मार होगा । रोजाना अपने जरूरी कार्यों हेतु लोगों का आना - जाना स्वाभाविक है । लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थानीय लोगो की समस्याओं को दरकिनार करने हेतु अष्टभुजा मंदिर के ठीक पहले यह टोल प्लाजा बनाया गया जिससे स्थानीय लोगों के साथ - साथ विन्ध्याचल कालीखोह एवं अष्टभुजा मंदिर का दर्शन पर भी यह टोल वसूली की जायेगी जो कि सरासर अन्याय । उन्होंने कहा है कि

तत्काल उपरोक्त तथ्यों पर विचार करते हुए अष्टभुजा टोल प्लाजा पर स्थानीय नागरिको मीरजापुर शहर , विन्ध्याचल एवं छानबें के नागरिकों को अपना आधार कार्ड दिखाने पर टोल वसूली से छूट प्रदान करके आदेश देने की मांग की गई है। इस अवसर पर ज्ञापन सौंपने वालों में दीपक दुबे जिला अध्यक्ष समाजवादी प्रबुद्ध सभा, उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग समाजवादी पार्टी मिर्जापुर, शाहिद परवेज, प्रिन्स सिंह सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।