हमीरपुर में सभासदों नें खत्म किया आमरण अन्शन

चेयरमैन की गिरफ्तारी को लेकर बैठे थे अन्शन पर

 | 
हमीरपुर में सभासदों नें खत्म किया आमरण अन्शन 

अवधनामा संवाददाता हिफजुर्रहमान 

हमीरपुर : मौदहा नगर पालिका में वित्तीय अनियमितता की एफआईआर के बावजूद चेयरमैन सहित सात लोगों की गिरफ्तारी न होने से नाराज सभासदों का अनशन मंगलवार को एसडीएम सदर संजय मीणा ने दो दिन के अंदर कार्यवाही का आश्वासन देते हुए जूस पिलाकर तुड़वा दिया। बता दें कि अनशनकारियों में भाजपा समर्थित सभासदों की संख्या ज्यादा थी, जिससे पार्टी की भी किरकिरी हो रही थी।

आमरण अनशनकारी सभासद मुकेश कुमार गुप्ता, छोटेलाल, शिवकुमार सोनी, सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि मौदहा नगर पालिका में नाला सफाई के नाम पर लाखों का घपला हुआ। जिस पर तत्कालीन जिलाधिकारी ने तीन सदस्यीय समिति बनाकर मामले की जांच कराई थी। जांच में घपले की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम मौदहा ने भ्रष्टाचार के मामले में चेयरमैन रामकिशोर श्रीवास मामा, तत्कालीन ईओ, अवर अभियंता, सहायक अभियंता, ठेकेदार सहित सात लोगों के खिलाफ 30 जून को एफआईआर दर्ज कराई थी। रिपोर्ट दर्ज हुए पांच माह का समय बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। यहां तक कि चेयरमैन के वित्तीय अधिकार तक सीज नहीं किए गए। 

सभासदों का कहना है कि उक्त मामले को लेकर चार दिसंबर को जिला स्तरीय तहसील दिवस में प्रार्थना पत्र दिया था। जिसमें कार्यवाही न होने पर 20 दिसंबर से अनशन की चेतावनी दी गई थी। कार्यवाही न होने पर उन्हें अनशन पर बैठने को मजबूर होना पड़ा था। सभासदों को आमरण अनशन पर बैठे 24 घंटे बीत जाने पर एसडीएम सदर संजय मीणा ने मंगलवार को सभासदों की मांगों को दो दिवस में पूर्ण किए जाने का आश्वासन देकर सभासदों को जूस पिलाकर आमरण अनशन खत्म करवाया है। बता दें कि अनशनकारियों में भाजपा समर्थित सभासदों की संख्या ज्यादा थी।