मेयर व नगरायुक्त ने लिया छठ पर्व आयोजन की तैयारियों का जायजा

भाजपा महानगर अध्यक्ष सहित पूर्व संासद व पूर्व विधायक भी रहे मौजूद

 | 
मेयर व नगरायुक्त ने लिया छठ पर्व आयोजन की तैयारियों का जायजा

अवधनामा संवाददाता

सहारनपुर। मेयर संजीव वालिया व नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने आज मानकमऊ में बड़ी नहर स्थित घाट पर छठ पर्व के आयोजन की तैयारियों का जायजा लिया और सफाई कार्य में और तेजी लाने तथा अधूरे निर्माण कार्याे को पूरा करने के निर्देश दिए। मेयर संजीव वालिया ने कहा कि अगले वर्ष से घाट क्षेत्र में छठ पर्व पर निगम द्वारा एक भव्य मेला भी लगवाया जायेगा।

मेयर संजीव वालिया और नगरायुक्त ज्ञानेद्र सिंह के अलावा पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा, भाजपा महानगर अध्यक्ष राकेश जैन, पूर्व विधायक राजीव गुुबर, उ.प्र व्यापारी कल्याण बोर्ड के सदस्य दिनेश सेठी, वरिष्ठ भाजपा नेता कृष्णलाल अरोड़ा, मुकेश चौधरी, सुनील गुप्ता व पार्षदगण छठ पर्व की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे तो छठ पूजा सेवा समिति रजि. के संरक्षक रामशंकर सिंह, पवन सिंह, संतोष निरहवा, लक्षमण कुशवाहा, आनंद सिंह, राकेश राणा,संजय कुशवाह और प्रिंस आदि ने उनका स्वागत किया। समिति सदस्यों ने सफाई व निर्माण सम्बंधी कुछ बिंदुओं की ओर मेयर व नगरायुक्त का ध्यान दिलाया तो उन्होंने स्वास्थय विभाग को टीमें बनाकर नदी के दोनों किनारों पर सफाई कराने के साथ ही नदी के प्रवाह स्थल की भी सफाई के निर्देश दिए। नगरायुक्त ने घाट की टूटी हुयी कुछ पैड़ियों की आज ही युद्ध स्तर पर मरम्मत कराने के निर्देश निगम के निर्माण विभाग को दिए।

मेयर संजीव वालिया ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि छठ पर्व का भारतीय संस्कृति में एक विशेष महत्व है। उन्होंने सभी लोगों को छठ पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने बताया कि छठ पर्व के उपलक्ष्य में छठघाट पर निगम की ओर से प्रत्येक वर्ष की तरह आयोजन की तैयारियां की जा रही है। उन्हीं तैयारियों का जायजा लेने के लिए वे यहां आये थे। मेयर संजीव वालिया ने कहा कि निगम इस वर्ष छठ पर्व पर घाट क्षेत्र में एक भव्य मेले का आयोजन करना चाहता था लेकिन कोरोना के कारण इस वर्ष ये आयोजन नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष से छठ पर्व पर एक भव्य मेेले का आयोजन निगम द्वारा किया जायेगा। इस अवसर पर पार्षद सुधीर पंवार, रमण चौधरी, प्रदीप पंवार, कलम धीमान, पार्षद प्रतिनिधि सुरेन्द्र धवन व  विपिन सलूजा के अलावा नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ.कुनाल जैन, अधिशासी अभियंता जलकल सुशील ंिसंघल,प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बी एस नेगी, सफाई निरीक्षक अमित तोमर व इंद्रपाल सिंह आदि मौजूद रहे।