संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का पेड़ से लटका मिला शव,मायके पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

अवधनामा संवाददाता सूरतगंज, बाराबंकी (Suratganj Barabanki)। संदिग्ध हालातों में नवविवाहिता का शव घर के बाहर लगें नीम के पेड़़ में फांसी के फंदे से झूलता हुआ मिला। मृतका के मां ने दहेज में बाइक की मांग पूरी न किये जाने पर हत्या किए जाने की आशंका जताई है। पुलिस ने नायब तहसीलदार व क्षेत्राधिकारी की
 | 
संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का पेड़ से लटका मिला शव,मायके पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप
अवधनामा संवाददाता
सूरतगंज, बाराबंकी (Suratganj Barabanki)। संदिग्ध हालातों में नवविवाहिता का शव घर के बाहर लगें नीम के पेड़़ में फांसी के फंदे से झूलता हुआ मिला। मृतका के  मां ने दहेज में बाइक की मांग पूरी न किये जाने पर हत्या किए जाने की आशंका जताई है। पुलिस ने नायब तहसीलदार व क्षेत्राधिकारी की उपस्थित में शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर घटना के बाद से नव विवाहिता के ससुराली पक्ष फरार है। मृतका की दो माह पूर्व शादी हुई थी, पति-पत्नी दोनों पैर से दिव्यांग थे।
मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के अमेरा गांव निवासी स्व.राजेंद्र कुमार की 24 वर्षीय पुत्री रेशमा की शादी थाना क्षेत्र के मुकौली ग्राम पंचायत के टिकरा गांव निवासी राममिलन के 28 वर्षीय पुत्र हुबलाल के साथ इस साल के 18 जून को हुई थी। पति-पत्नी के मध्य आए दिन वाद विवाद होता था। जिसके चलते पति अक्सर उसकीं पिटाई भी करता रहता था। सोमवार की देर रात्रि हुबलाल ने साले संदीप के फोन पर मृतका के कहीं भाग जाने की सूचना दी। मंगलवार की सुबह उसका शव घर के बाहर लगें नीम के पेड़़ से झूलता हुआ देख इसकी सूचना पड़ोसियों ने पुलिस व मृतका के परिजनों को दी। जबकि तीन दिन पूर्व मृतका रक्षाबंधन का पर्व करके मायके से आई थी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने शव को भूमि से स्पर्श देख हत्या की आशंका व्यक्त की और तहरीर पुलिस को दी। मृतका की मां सुमन की तहरीर पर पति हुबलाल, ससुर राममिलन, देवर संतोष व ननद शिल्पी के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। मौके पर पहुंचे सूरतगंज चौकी प्रभारी धर्मेंद्र नाथ मिश्रा ने शव को नीचें उतरवाया। प्रभारी निरीक्षक ने इसकी सूचना तहसील प्रशासन को दी। मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार आकाश संत व क्षेत्राधिकारी योगेंद्र कुमार की उपस्थिति में पुलिसकर्मियों ने पंचनामा भर कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिलामुख्यालय भेजा है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि चार लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया गया है। फरार आरोपियों की तलाश जारी है।