तीसरी लहर से बचाव के लिए वैक्सीनेशन केंद्रों पर लगने लगी लाइनें

निगम ने वृद्धा की पुकार पर उसके घर जाकर किया वैक्सीनेशन
 
 | 
तीसरी लहर से बचाव के लिए वैक्सीनेशन केंद्रों पर लगने लगी लाइनें

अवधनामा संवाददाता

सहारनपुर। कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए नगर निगम द्वारा स्वास्थय विभाग की सहायता से महानगर में चलाये जा रहे वैक्सीनेशन अभियान के प्रति लोगों में उत्साह बढ़ने लगा है। तीसरी लहर से अपने को सुरक्षित रखने के लिए लोग वैक्सीनेशन केंद्रों पर पहुंचकर उत्साह के साथ टीकाकरण करा रहे है। अनेक केंद्रों पर तो लंबी कतारे भी लग रही है।
कोरोना की तीसरी लहर को मात देने के लिए लगातार वैक्सीनेशन किया जा रहा है। नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह के निर्देश पर महानगर में स्थान-स्थान पर वैक्सीनेशन केंद्र बनाकर तथा मोबाइल टीमों के साथ वैक्सीनेशन अभियान को गति दी जा रही है। चैक फव्वारा क्षेत्र व प्राइमरी स्कूल रसूलपुर में वैक्सीनेशन के लिए लोगों की काफी भीड़ रही। लोगों ने लाइन में लगकर अपना वैक्सीनेशन कराया। रसूलपुर में एएनएम राखी सैनी, सरिता सैनी, आंगनवाड़ी कार्यकत्री मंजू चैहान, रेखा, सारिका, व सुषमा गुप्ता तथा आशा कार्यकत्री सुषमा आदि का सहयोग रहा। इसके अलावा मंसूर कालोनी में एएनएम रीना व अर्चना ने सुपरवाइजर राजकुमार के सहयोग से लोगों को वैक्सीनेशन के लिए  प्रेरित किया और उनका वैक्सीनेशन किया।
रमजानपुरा की एक 63 वर्षीय वृद्धा कल्ली ने प्रवर्तनदल प्रभारी कर्नल बी एस नेगी से कहा कि वह चल नहीं सकती और घर पर ही वैक्सीनेशन कराना चाहती है। इस पर कर्नल नेगी ने प्रवर्तन दल के साथ स्वास्थय विभाग की टीम श्रीमती कल्ली के घर भेजकर उसका टीकाकरण कराया। इसके अलावा आज भी प्रवर्तनदल द्वारा सड़क पर चलते वाहन चालकों, रिक्शा चालकों व उनमें बैठी सवारियों को रोक रोककर उनसे टीकाकरण की जानकारी ली और उन्हें आसपास के लोगों का भी  टीकाकरण कराने तथा कोविड नियमों का पालन करने के लिए जोर दिया।