शुद्ध जल आपूर्ति पर सवाल खड़ा कर रहे जगह जगह लीकेज

 | 
शुद्ध जल आपूर्ति पर सवाल खड़ा कर रहे जगह जगह लीकेज

अवधनामा संवाददाता

सुबेहा बाराबंकी। नगर पंचायत सुबेहा शुद्ध पेयजल की आपूर्ति कर रही, इस पर शक गहराने लगा है। जगह जगह आपूर्ति के पाइप लीकेज के शिकार हो गए हैं, यह लीकेज पानी बर्बाद तो कर ही रहे नगर की सड़कों को भी तबाह कर रहे हैं। पेयजल की गुणवत्ता पर सवाल अलग खड़ा हो रहा। पंचायत ऊंघ रही तभी शिकवा शिकायतें बेअसर हैं।

नगर पंचायत सुबेहा में कहने को अधिकारी तैनात हैं और जनप्रतिनिधि भी हैं पर इनकी नजर नगरवासियों की दिक्कतो की ओर नही जाती। कई वर्षों से जगह जगह पर बड़े-बड़े लीकेज दिखाई पड़ रहे, जाने कितना पानी बर्बाद हो रहा। यह लीकेज सड़कों की शक्ल बराबर बिगाड़ रहा लेकिन यह नजारे नुमाइंदों को दिखाई नहीं पड़ रहे है। सबसे बड़ा वार्ड किला दरवाजा है। यहां कई वर्षों से कई जगह पर लीकेज की समस्या आ रही है। कई बार आला अधिकारी से शिकायत करने के बावजूद भी अभी तक लीकेज सही नहीं करवाए गए हैं।

जबकि इन्ही पाइप से होकर पेयजल नागरिकों तक पहुचता है अब वह शुद्ध पानी पी रहे इसका दावा कोई नही कर सकता। जानकर हैरत होगी कि वार्ड पूरे बादल का पुरवा के वासियों को आज 6 माह से पानी नहीं नसीब हुआ है। यहां के लोग काफी परेशान हैं। इसका कारण लीकेज के चलते आपूर्ति न हो पाना है।