जूनियर इंजीनियर्स अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर किया 24 घंटे के लिए उपवास

 | 
 जूनियर इंजीनियर्स अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर किया 24 घंटे के लिए उपवास

प्रयागराज: यूपी पावर कार्पोरेशन में काम करने वाले जूनियर इंजीनियर्स अपनी कई मांगों को लेकर आज से उपवास पर बैठे हैं. जूनियर इंजीनियर्स के उपवास का चौबीस घंटों का यह कार्यक्रम कल दोपहर बारह बजे तक जारी रहेगा.

सैकड़ों की संख्या में जूनियर इंजीनियर्स का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
संगम नगरी प्रयागराज में भी उपवास रखकर प्रदर्शन करने के इस आंदोलन का ज़बरदस्त असर देखने को मिल रहा है. यहां सैकड़ों की संख्या में जूनियर इंजीनियर्स लगातार नारेबाजी कर सरकार के खिलाफ हुंकार भरते हुए उपवास पर बैठे हुए हैं.

अधिकारियों पर मनमाना रवैया अपनाए का आरोप
प्रयागराज में जूनियर इंजीनियर्स ने बिजली घर चौराहे पर स्थित चीफ इंजीनियर के दफ्तर पर प्रदर्शन कर अपने अफसरों व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शनकारी जूनियर इंजीनियर्स का कहना है कि बड़े अधिकारी इन दिनों मनमाना रवैया अपनाए हुए हैं. कई लोगों को प्रमोशन नहीं दिया जा रहा है तो कई जूनियर इंजीनियर्स को भत्तों का भुगतान नहीं किया जा रहा है.
कामकाज ठप्प कर हड़ताल करने की चेतावनी
उनके मुताबिक कई और अन्य समस्याएं भी वो पिछले काफी समय से झेल रहे हैं. उन्होंने बताया कि लम्बे अरसे से आवाज़ उठाई जा रही है लेकिन अभी तक किसी प्रकार की कोई सुनवाई नहीं हुई है. आंदोलन की शुरुआत करने वाले जूनियर इंजीनियर्स का कहना है कि आने वाले दिनों में वह अपने आंदोलन को चरणबद्ध तरीके से और तेज करेंगे. साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर तब भी इंसाफ नहीं हुआ तो वह कामकाज ठप्प कर हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगे.