नागरिको के सुख-दुख मे खडा होना सरकार का दायित्व - योगी

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री ने किया विभिन्न योजनाओं के 98.284 लाख लाभार्थियों को 2955.36 करोड़ रुपये धनराशि का भुगतान

 | 
नागरिको के सुख-दुख मे खडा होना सरकार का दायित्व - योगी

अवधनामा संवाददाता


कुशीनगर। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कल्याणकारी सरकार का दायित्व होता है कि नागरिकों के सुख-दुख मे साथ खड़े हो। उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने का सर्वोत्तम उपाय जागरूकता सतर्कता व सावधानी है। 

मुख्यमंत्री योगी बुधवार को लखनऊ मे समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के 98.284 लाख लाभार्थियों को 2955.36 करोड़ रुपये पेंशन की राशि वर्चुअल माध्यम से भुगतान किया। इस दौरान  कुछ चयनित लाभार्थियों को पेंशन प्रमाण पत्र के साथ अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में वृद्धावस्था पेंशन, दिव्यांगजन पेंशन, निराश्रित महिला पेंशन आदि के लाभार्थी लोगों की उपस्थिति रहे। मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न जनपदो के लाभार्थियों से संवाद स्थापित करते हुए तथा लाभार्थियों के पेंशन की राशि दोगुनी हो जाने की जानकारी भी दी। सीएम ने सरकार की अन्य कल्याणकारी योजनाओं के बारे में  लाभार्थियों से जानकारी लेते हुए कहा कि यह जानकर प्रसन्नता हुई है कि सभी लाभार्थी शासन के अन्य योजनाओं से पहले से ही जुड़े हुए हैं। इस अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारी एस राजलिंगम, समाज कल्याण अधिकारी विपिन कुमार पांडेय व लाभार्थीगण भी जुड़े। लाभार्थियों को जिलाधिकारी द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किया गया तथा उन्हें इस बात की जानकारी दी गई कि उनके पेंशन की राशि दोगुनी हो गई है जो कि उनके खाते में भेजा गया है। जनपद में वृद्धावस्था पेंशन में बिरझन प्रसाद, छट्ठू प्रसाद, धनेश गुप्ता, भृगु राशन प्रसाद यासीन , दिव्यांगजन एवं कुष्ठवस्था पेंशन में नागेंद्र पांडे, बाबू राम सिंह, मनोज मिश्रा नगीना मिश्रा, गोलू सिंह, दीनानाथ जायसवाल, चंद्रभान मिश्रा तथा विधवा पेंशन में बर्फी देवी, नीता गुप्ता, प्रभावती देवी, सहरुन निशा, सरस्वती देवी, सुभावती, भगवानी, सुगंधी देवी व दीपा देवी आदि लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया।