ओमिक्रोन वैरिएंट से निपटने के लिए तैयार रहे स्वास्थ्यकर्मी- सीएमओ

सीएचसी मोतीचक का सीएमओ ने किया निरीक्षण, दिया निर्देश

 | 
ओमिक्रोन वैरिएंट से निपटने के लिए तैयार रहे स्वास्थ्यकर्मी- सीएमओ

अवधनामा संवाददाता 

कुशीनगर। विकास खण्ड मोतीचक के मथौली बाजार में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मोतीचक का मुख्य चिकित्साधिकारी अधिकारी डॉ. सुरेश पटारिया ने सोमवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने ओमिक्रोन वैरिएंट संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को अभी से तैयार रहने का निर्देश दिया। साथ ही सीएचसी के प्रत्येक व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी लिया। 

निरीक्षण के दौरान सीएमओ ने सबसे पहले उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया उसके बाद लैब पैथलाजी, ईटीसी वार्ड, लेबर रूम, टिकाकरण रूम, कोल्ड चैन रूम में संबधी स्टॉक का निरीक्षण किया गया। वहीं उन्होंने सभी कर्मचारियों को निर्देश दिया किसी वार्ड में कोई भी कमी न रहे। और लाभार्थियों के सभी प्रकार के लंबित भुगतान को जल्द से जल्द करें इसमें कोई लापरवाही न करें। वही उन्होंने साफ -सफाई पर प्रसन्नता भी जताया। उन्होंने समस्त स्वास्थ्य कर्मियों को ओमिक्रोन से निपटने के लिए सारी तैयारियां पूर्ण करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही जो लोग छुट वैक्सीन लगवाने से छूट गए है घर-घर जाकर लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने कामचोर कर्मियों को सख्त लहजे में सुधर जाने को कहा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं में किसी भी स्तर से लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी।

इस मौके पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. एल एस सिंह, डॉ .सूर्यभान कुशवाहा, डॉ सुधीर तिवारी, डॉ विनोद गुप्ता, डॉ अरविन्द चौधरी, बीपीएम सुनील कुमार, राकेश कुमार मद्धेशिया, अजय वर्मा, आदित्यनाथ सिंह, राजेश भारती, प्रवीण गोविंद राव, धनंजय सिंह, सतेंद्र मिश्रा, चन्दन कुमार श्रीवास्तव, शैलेंद्री सिंह, चंद्रकांता सिंह, गीता सिंह, आकांक्षा सिंह सहित सभी स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।