जनता को झूठे सपने दिखा कर ठग रही सरकार : शशांक त्रिपाठी

 | 
जनता को झूठे सपने दिखा कर ठग रही सरकार : शशांक त्रिपाठी

अवधनामा संवाददाता


प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक पार्टियां और उनके नेता सक्रिय हो गए हैं। चुनावी माहौल में इस बात का, आकलन भी शुरू हो गया है कि कौन सी पार्टी, कौन से नेता जमीनी स्तर पर सबसे ज्यादा अपनी पैठ बना रहे हैं। प्रयागराज के शहर दक्षिणी से भावी सपा प्रत्याशी शशांक त्रिपाठी इस दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं। शहर दक्षिणी से, अचानक एंट्री लेकर उन्होंने सबको चौंका दिया है। शशांक त्रिपाठी ने शहर दक्षिणी के करोल बाग, रामबाग ,नखास कोना ,बलुआ घाट, करेली, नैनी आदि इलाकों का दौरा किया और लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याएं सुनी। बलुआघाट इलाके के निवासी सुरेश का कहना है कि पिछली सरकार ने खूब लंबे चौड़े वादे किए थे कि आप सभी को अच्छी सड़कें ,साफ पानी, बिजली ,शिक्षा जैसी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी लेकिन हमें सिर्फ धोखा ही मिला है । वही करेली इलाके के मोहम्मद हसन का कहना है कि सरकार सिर्फ झूठे वादे ही कर सकती है वोट मांगते वक्त तो खूब लंबी चौड़ी स्कीमें बताती है लेकिन सत्ता में आने के बाद कोई काम जमीनी हकीकत पर नहीं दिखाई देता। रामबाग के स्थायी निवासी राकेश कुमार ने बोला की  हमारे ब्लॉक में सड़कें बहुत खराब है। जलभराव की समस्या लगातार बनी रहती है । बरसात का पानी घरों में घुस जाता है। आवाजाही में बहुत समस्या होती हैं. सरकार से कितनी बार शिकायत कर चुके है उनका इस ओर कोई ध्यान नहीं है।
करेली के ही निवासी शकील अहमद  ने बताया कि हम यहाँ पीढ़ियों से रह रहे हैं और यहाँ कोई बड़े बदलाव देखने को नहीं मिले हैं। नेता लोग सिर्फ वोट माँगने के लिए ही दिखाई देते हैं । नैनी इलाके के निवासी ने हीरालाल ने बातचीत के दौरान अपनी रोजमर्रा की समस्याएँ बताई कि उन्हें मूलभूत आवश्यकताओं के लिए भी संघर्ष करना पड़ता है। राशन के लिए भी घंटो  लाइन लगाना पड़ता है और कभी-कभी तो वो भी नहीं मिलता है
शशांक त्रिपाठी ने लोगों से कहा कि मौजूदा सरकार ने सिर्फ झूठे आश्वासन ही दिए हैं  शहर दक्षिणी की हालत और खराब हो चुकी है यहां की टूटी सड़कें ,बिजली आपूर्ति ,पानी ,शिक्षा जैसी मूलभूत आवश्यकताओं की बदहाल स्थिति देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है । शशांक त्रिपाठी ने कहा कि वर्तमान विधायक के कार्यों का मूल्यांकन जनता करेगी। हम शहर दक्षिणी विधानसभा में भेदभाव की राजनीति को खत्म करेंगे और अपने पूरे सामर्थ्य से कार्य करेंगे और  जनता के विश्वास पर खरा उतरेंगे।