पनियरा के गरीब और बेसहारा लोगों की आशा बने पवन सिंह

2022 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के भावी उम्मीदवार है पवन
 | 
पनियरा के गरीब और बेसहारा लोगों की आशा बने पवन सिंह

अवधनामा संवाददाता

गोरखपुर (Gorakhpur)। समाजसेवा मेरे पारिवारिक संस्कार में है माता पिता के आशीर्वाद से मैं जो भी करता हूँ उसको अपना धर्म मानता हूं। राजनीति में आकर और विधानसभा चुनाव जीतने के बाद मैं कम से कम गरीब असहाय बेसहारा की आवाज़ सत्ता में बैठे हुक्मरानों तक पहुचा सकता हूँ। यह बातें गोरखपुर जिले के समाजसेवी और महराजगंज जिले के पनियरा विधानसभा के समाजवादी पार्टी के भावी उम्मीदवार पवन सिंह ने तब कही जब वो पनियरा में आयोजित एक कार्यक्रम के बाद लोगों को सहायता उपलब्ध करा रहे थे। 
इस मौके पर सहायता के लिए आयी एक महिला ने कहा कि गरीब, असहाय, जरुरतमंदों, बेसहारा की सहायता ही भगवान की सच्ची पूजा है। इसी कहावत को पवन बाबू चरितार्थ कर रहे हैैं और गरीबों के मसीहा के रूप मे जाने जाते हैं। गरीबों,बेसहारों की हरसंभव मदद करना इनका पेशा बन चुका है। 
बताते चलें कि हर जरूरतमंद को पवन सिंह द्वारा आर्थिक व आवश्यकता अनुसार हर सामग्री पहुंचाई जाती है। लोगों के सुख-दुख मे हरसंभव मदद की जाती है। सबसे खास बात तो यह है की लोग सत्ता के मद मे मदमस्त होकर जनता को भूलकर अपने निजी स्वार्थ मे व्यस्त हो जाते है। लेकिन इस युग मे पवन सिंह एक ऐसा सख्श है जो अपने जिले और विधानसभा क्षेत्र में गरीब-असहायों के दुख-सुख मे हरसंभव मदद करने पहुंचते हैं।  इनके द्वारा गरीब बस्तियों में पहुंचकर लोगों को खाने की सामग्री उपलब्ध कराई जाती है। इसके अलावा भी जरूरतमंद लोगों को आर्थिक रूप से मदद पहुंचाए जाने का कार्य भी किया जा रहा है। बीमारी से पीड़ित लोगों की आर्थिक मदद करते हुए अस्पताल पहुंचाया जाता है। आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के लोग त्यौहारों की खुशियां खुलकर नहीं मना पाते हैं, ऐसे में उनके बच्चों के मन में भी खुशियां दबकर रह जाती है। इनके द्वारा गरीब और असहाय लोगों को मदद पहुंचाए जाने का कार्य किया जा रहा है। 
वहीं कार्यक्रम के बाद पवन सिंह ने बताया कि गरीबों और बेसहारा लोगों की मदद करना मैं अपना पहला काम मानता हूँ। असहायों की सेवा करना मेरा लक्ष्य है। इश्वर ने मुझे इस सेवा के लायक बनाया मै भगवान से यही प्रार्थना करता हूँ कि मुझे लोगों की सेवा में लायक बनाये रहें। पनियरा विधानसभा के लोगो को भी चाहिए इस युवा नेता के हाथों को मजबूत करे तभी आपके हक की लड़ाई मजबूती से लड़ी जा सकती है।