महाप्रबंधक ने नाइट पेट्रोलिंग करते ट्रैकमैनों के साथ मिलाए कदम

ट्रैकमैन रेल संरक्षा के प्रहरी हैं – प्रमोद कुमार
 
 | 
महाप्रबंधक ने नाइट पेट्रोलिंग करते ट्रैकमैनों  के साथ मिलाए कदम

अवधनामा संवाददाता 

प्रयागराज ।  ज्ञात हो कि, नाईट पेट्रोलिंग शीतकाल में रेलसंरक्षा सुनिश्चित करने में अहम भूमिका निभाती है। इसी के दृष्टिगत रेल प्रशासन द्वारा संपूर्ण रेल मार्ग पर रात्रिकालीन पेट्रोलिंग के लिए खंडवार ट्रैकमैंनों को नियुक्त किया जाता है। इसी क्रम में  शीतकाल में ट्रैकमैनों द्वारा की जाने वाली इस कठिन पैदल निरीक्षण ड्यूटी का जायजा लेने और ट्रैकमैनों के मध्य उत्साहवर्धन करने के उद्देश्य से गत रात्रि अर्थात दिनांक-11-12 जनवरी, 2022 की मध्य रात्रि में महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे प्रमोद कुमार ने सूबेदारगंज -बमरौली के मध्य पेट्रोलिंग कर रहे ट्रैकमैनों के साथ पैदल पेट्रोलिंग की। इस दौरान महाप्रबंधक महोदय ने उनसे सीधा संवाद स्थापित करते हुए उनके सामने आने वाली कठिनाइयों का जायजा लिया और उनके हरसंभव समाधान के लिए आश्वस्त किया। महाप्रबंधक महोदय ने कहा कि, पेट्रोलमैन रेल संरक्षा के प्रहरी हैं और सुचारु तथा सुरक्षित रेल परिचालन सुनिश्चित कर राष्ट्र को गतिमान बनाए रखने वाले सजग सिपाही हैं। इनकी कर्तव्य परायणता ही रेल यात्रिओं की आराम की नींद सुनिश्चित करती है।
इसी क्रम में प्रमुख मुख्य इंजीनियर  एस के मिश्रा ने कहा कि महाप्रबंधक महोदय का यह कदम सभी रेलपथ कर्मियों के लिए प्रेरणा का सबब बनेगा। उन्होंने बताया कि, शीत ऋतु में तापमान के अंतरण के कारण रेल पथ में फ्रैक्चर की संभावना रहती है और सतर्क नाइट पेट्रोलिंग से किसी भी अवांछित स्थिति से बचाव होता है।
महाप्रबंधक द्वारा रात्रि कालीन पेट्रोलिंग के दौरान एस के मिश्रा प्रमुख मुख्य इंजीनियर एवं  सौरभ जैन सचिव/महाप्रबंधक उनके साथ उपस्थित रहे।