आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को मेडिकल सुविधाका लाभ दिलाया जायेगा: कुश पासवान

 | 
आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को मेडिकल सुविधाका लाभ दिलाया जायेगा: कुश पासवान

अवधनामा संवाददाता 

सहारनपुर। केन्द्रीय खाद्य मंत्री पशुपति कुमार पारस के पी.ए. एवं कार्यालय प्रभारी कुश पासवान ने जानकारी देते हुए बताया कि दलित सेना आर्थिक रूप से कमजोर दलित, वंचित व जरूरतमंदों के लिए दलित सेना जागरूकता अभियान चलाकर उनको मेडिकल सहायता उपलब्ध कराने का कार्य करेगी।
यह जानकारी आज दलित सेना के प्रदेश सचिव सुरेन्द्र कुमार बौद्ध ने कोर्ट रोड स्थित एक प्रतिष्ठान में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दी। उन्होंने बताया कि केन्द्रीय खाद्य मंत्री पशुपति कुमार पारस के केन्द्रीय कार्यालय प्रभारी, पी.ए. कुश पासवान ने नई दिल्ली में उन्हें जानकारी दी है कि दलित सेना आर्थिक रूप सें कमजोर, दलित, वंचित समाज के उन व्यक्तियों को चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए जनजागरूकता अभियान चला रही है ताकि उन गरीब लोगों को मेडिकल सुविधा का लाभ मिल सके। उन्होंने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति को कमजोर व जरूरतमंदों की सेवा करनी चाहिए चाहे। वह किसी भी रूप में हो, उन्होंने यह भी कहा कि निराश्रितों की सेवा करना सबसे बड़ा मानव धर्म है।
श्री बौद्ध ने बताया कि कुश पासवान समय-समय पर अनेकों प्रकार के मेडिकल कैम्प लगाकर जरूरतमंदों की सेवा करते हैं, जिसमें सर्दी के मौसम में हॉस्पिटलों के बाहर पड़े आर्थिक रूप से कमजोर जो अपने मरीजों के साथ दूर-दराज से आये होते हैं, उनके पास कोई साधन नहंी होता है ऐसे लोगों को कम्बल वितरित करने काम करते हैं और अन्य सहायता करते रहते हैं। उन्होंने समाज के प्रतिष्ठित लोगों से भी अपील की कि वे भी जरूरतमंदों की सेवार्थ आगे आयें, ताकि गरीब, दलित, वंचित समाज के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा सहित अन्य सहारा भी मिल सके।