आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत एनटीपीसी सिंगरौली में ऊर्जा संरक्षण सप्ताह का समापन

 | 
आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत एनटीपीसी सिंगरौली में ऊर्जा संरक्षण सप्ताह का समापन 

अवधनामा संवाददाता

सोनभद्र /शक्तिनगर एनटीपीसी सिंगरौली शक्तिनगर में आज़ादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत ऊर्जा संरक्षण सप्ताह का आयोजन किया गया, जिसके तहत पेंटिंग, निबंध, कहानी लेखन, भाषण, प्रश्नोत्तरी, ऊर्जा संरक्षण व्याख्यान जैसी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। स्कूली विध्यार्थियों  के लिए ऊर्जा बचत  पर व्याख्यान सत्र एवं कर्मचारियों के लिए ऊर्जा के नवीनतम तकनीक पर प्रश्नोत्तरी का भी आयोजन किया गया। ऊर्जा संरक्षण सप्ताह के दौरान 1300 से अधिक बच्चों, महिलाओ, कर्मचारियों एवं स्थानीय लोगों  ने विभिन्न गतिविधियों एवं कार्यक्रमों में भाग लिया।

समापन समारोह के अवसर पर उदगार व्यक्त करते हुए  बसुराज गोस्वामी, मुख्य महाप्रबंधक ने कहा कि  ऊर्जा संरक्षण सप्ताह के सफल आयोजन से हमें ऊर्जा संरक्षण की जरूरतों को जन-जन तक पहुंचाने में कामयाबी  हासिल हुई एवं ऊर्जा बचत की संकल्प के साथ हमने अपनी भावी योजना तैयार की है ताकि देश को ऊर्जावान बनाया जा सके। ऊर्जा संरक्षण को हमे निरंतर अपने जीवन में अपनाना है एवं अन्य लोगों को ऊर्जा संरक्षण के लिए प्रेरित करना है।  बसुराज ने ऊर्जा संरक्षण के सभी प्रतिभागियों को बधाई दी एवं उन्हे जनहित में ऊर्जा सैनिक के रूप में कार्य करने के लिए प्रेरित किया। 

ऊर्जा संरक्षण सप्ताह का आयोजन आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत  ऊर्जा एवं दक्षता समूह द्वारा किया गया। समापन समारोह में विद्युत गृह के महाप्रबंधक गण, विभागाध्यक्ष, अपर महाप्रबंधक कर्मचारीगण उपस्थित रहे।