डीएम ने ओमीक्रॉन के बढ़ते केस को देखकर परखी विभागीय तैयारियाँ

 | 
डीएम ने ओमीक्रॉन के बढ़ते केस को देखकर परखी विभागीय तैयारियाँ

अवधनामा संवाददाता 

बाराबंकी। ओमिक्रॉन के बढ़ते हुए केसों को देखते हुए जिलाधिकारी डा आदर्श सिंह की अध्यक्षता में स्वास्थ्य टीम की बैठक कलेक्ट्रेट स्थित लोक सभागार में हुई। इस दौरान जिलाधिकारी ने ऑक्सीजन प्लांट संचालन, मास्क की उपलब्धता, निगरानी समिति, जनसेट, एन्टी कोविड किट, ऑक्सीजन सेलेण्डर, ऑक्सीजन कनेक्टर स्थापित की सूची, बायो मेडिकल वेस्टेज, आरटीपीसीआर लैब, टीकाकरण आदि बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। 

ओमिक्रान वायरस के बढ़ते केसों के दृष्टिगत सतर्कता बरतने के साथ ही टेस्टिंग एण्ड ट्रीटमेंट पर आवश्यक दिशा निर्देश के क्रम में कार्य को और तेजी के साथ करने के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने निगरानी समितियों को एक्टिव किये जाने तथा एल-1 तथा एल-2 हास्पिटल को क्रियाशील करने के लिए सम्बन्धित को कहा। 

मुख्य चिकित्साधिकारी डा राम जी वर्मा ने कहा कि प्रदेश में ओमीक्रान का खतरा बढ़ रहा है। जिन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर स्टेब्लाइजर की उपलब्धता नहीं है, वहां पर तत्काल स्टेप्लाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। कोरोना के बढ़ते हुए दबाव को ध्यान में रखते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में आने वाले समस्त मरीजों के एंजीजन टेस्टिंग अवश्य कराया जाए।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी  एकता सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी प्रकाश कुमार चैरसिया, अपर जिला सूचनाधिकारी आरती वर्मा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।