राष्ट्रीय एकता दिवस पर सभी कर्मियों को जिलाधिकारी ने शपथ दिलाई

 | 
राष्ट्रीय एकता दिवस पर सभी कर्मियों को जिलाधिकारी ने शपथ दिलाई

अवधनामा संवाददाता 

सहारनपुर। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल के अवसर पर कहा कि राष्ट्रीय एकता ही वह भावना है जो विभिन्न धर्मों, संप्रदायों, जाति, वेश-भूषा, सभ्यता एवं संस्कृति के लोगों को एक सूत्र में पिरोए रखती है। अनेक विभिन्नताओं के उपरांत भी सभी परस्पर मेल-जोल से रहते हैं। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल के असाधारण कार्याे को याद करके अपने जीवन में चुनना तथा उनको आत्मसात करना ही उनके प्रति हमारी सच्ची श्रद्धाजंली होगी।

अखिलेश सिंह आज कलेक्ट्रेट सभागार में सरदार पटेल की जयन्ती के अवसर पर राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि हमारा भारत देश राष्ट्रीय एकता की एक मिशाल है। जितनी विभिन्नताएँ हमारे देश में मौजूद हैं उतनी शायद ही विश्व के किसी अन्य देश में देखने को मिलें। यहाँ अनेक जातियों व संप्रदायों के लोग, जिनके रहन-सहन, खान-पान व वेश.भूषा पूर्णतया भिन्न हैं, एक साथ निवास करते हैं। सभी राष्ट्रीय एकता के एक सूत्र में पिरोए हुए हैं।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इन्दिरा गांधी की पुण्यतिथि को राष्ट्रीय संकल्प दिवस के रुप में मानाया गया। उन्होंने इसअ वसर पर सभी कार्मिकों को राष्ट्रीय एकता दिवस  तथा राष्ट्रीय संकल्प दिवस की शपथ दिलाते हुए सरदार बल्लभ भाई पटेल और पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इन्दिरा गांधी के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) डा0 अर्चना दूबे, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) रजनीश कुमार मिश्र सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी और कलेक्ट्रेट कर्मी मौजूद रहे।