सरकारी सिस्टम से खिन्न युवक ने कलेक्ट्रेट गेट पर मिट्टी का तेल उड़ेल आत्महत्या का किया प्रयास

पड़ोसी की प्रताड़ना व जिम्मेदारों द्वारा न्याय न मिलने पर उठाया कदम

 | 
सरकारी सिस्टम से खिन्न युवक ने कलेक्ट्रेट गेट पर मिट्टी का तेल उड़ेल आत्महत्या का किया प्रयास

अवधनामा संवाददाता


कुशीनगर। जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट भवन में सोमवार को उस समय अफरा तफरी मच गई जब कप्तानगंज थानाक्षेत्र के बोदरवार का रहने वाला एक युवक ने स्थानी पुलिस और प्रशासन पर उसकी फरियाद न सुनने का आरोप लगाते हुए खुद पर मिट्टी का तेल गिराकर आत्मदाह का प्रयास किया। गनीमत रही कि बगल में खड़े एक युवक ने उसे रोकने लगा और फिर पास में खड़े सुरक्षाकर्मियों ने दौड़कर पकड़ लिया। 

बता दें कि कप्तानगंज थानाक्षेत्र के बोदरवार निवासी मोहन निषाद पुत्र रामचन्द्र निषाद सोमवार को कुशीनगर जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट के मुख्यगेट पर हाथ में मिट्टी का तेल लेकर पहुचा, जबतक कोई कुछ समझ पाता उससे पहले युवक ने तेल अपने ऊपर उडेल लिया। वहां खड़े सुरक्षाकर्मिय कुछ समझते तबतक बगल में खड़े एक व्यक्ति ने युवक को रोकने लगा। तबतक मौजूद सुरक्षाकर्मी ने युवक को पकड़ लिया। आत्मदाह का प्रयास करने वाले युवक मोहन ने पड़ोस के रहने वाले दो लोगों पर 2017 से ही परेशान करते आ रहे हैं। पहले धोखे से मेरी आँख में कोई दवा डाल घायल कर दिया जिससे आँख की रोशनी प्रभावित हुई। 2019 आरोपियों ने उसके भाई को नशे की हालत में कर कोई आपत्तिजनक वीडियो बना रखा है उसी के सहारे पूरे परिवार को ब्लैकमेल करते हैं। न्याय की तलाश में स्थानीय पुलिस और प्रशासन के लगातार चक्कर काटता रहा पर कोई सुनने वाला नही है। अजीज होकर हमने उच्चाधिकारियों को पत्र लिख मामले की जानकारी और आज के दिन आत्मदाह की चेतावनी दी थी। किसी ने मेरी बात पर ध्यान नही दिया वही विरोधी मुझे पागल साबित कर रास्ते से हटाना चाहता हैं मैं पढा लिखा हु पर मेरी कोई नही सुनता।

इस सम्बंध में पुलिस अधीक्षक कुशीनगर सचिंद्र पटेल से वार्ता की गई तो उन्होंने बताया कि युवक का पड़ोसी से कोई पुराना विवाद है। मामले में स्थानीय थानाध्यक्ष को निर्देशित किया गया है जिसमे युवक को बुलाकर उसकी समस्या के निराकरण का प्रयास किया जा रहा है।